जानी मानी लेखिका और सामाजिक कार्यकर्ता कमला भसीन का 75 साल की उम्र में हुआ निधन ।

जानी मानी लेखिका और सामाजिक कार्यकर्ता कमला भसीन का 75 साल की उम्र में निधन हो गया, मिली जानकारी के मुताबिक कमला भसीन शनिवार रात 3:00 बजे आखिरी सांस ली. इनकी मौत से पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। सोशल मीडिया ट्विटर पर भी इस वक्त ट्रेंड कर रही हैं देश उन्हें अलग अलग तरीके से श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है।

भारत और दक्षिण एशियाई क्षेत्र में महिला आंदोलन के लिए बहुत बड़ा झटका

देश के तमाम मुद्दों पर पाय बाकी से अपनी राय रखने वाली कमला भसीन ने हमेशा महिलाओं के हक में हमेशा से आवाज बुलंद करती है उनकी इस तरह मृत्यु हो जाना देश के लिए एक दुखद सूचना है सामाजिक सूचना कार्यकर्ता कविता श्रीवास्तव ने ट्विटर पर कमला भसीन की मृत्यु की खबर पुख्ता किया और बताया हमारी प्रिय दोस्त ने 25 सितंबर सुबह 3:00 बजे आखरी सांस ली।

कमला भसीन
कमला भसीन

यह भारत और दक्षिण एशियाई क्षेत्र में महिला आंदोलन के लिए बहुत बड़ा झटका है उन्होंने जीवन के विपरीत परिस्थितियों में मनाए कमला भसीन हमारे दिलों में हमेशा जीवित रहेंगी। अभिनेत्री और सामाजिक कार्यकर्ता ने भी कमला भसीन के मृत्यु पर शोक जताया और लिखा कमला भसीन ने अपनी आखिरी लड़ाई गायन और जीवन अच्छी तरीके से जीने का जश्न मनाया है।

यह भी पढ़े:कंगना रनौत ‘सीता द इनकार्नेशन’ में निभाएंगी “सीता” का रोल, मेकर्स ने बताया पूरा मामला ?

कमला भसीन का एक वीडियो हुआ वायरल

उनकी अनुपस्थिति हमेशा महसूस की जाएगी उनकी साहसी और और मौजूदगी और हंसी और गीत और अद्भुत ताकत हमेशा से विरासत है हमसे संजोग कर रखेंगे जैसे हमने पहले अनुरार राय के लिए किया था। कमला भसीन की मृत्यु के बाद उनका एक वीडियो बहुत ही वायरल हो रहा है। जब उन्होंने आमिर खान के शो में सत्यमेव जयते में आई थी। उन्होंने यहां पर अपने दिमागी मुद्दों पर कई राय रखी थी उन्होंने कहा था अगर लड़की के साथ रेप हो जाए तो लोग कहते हैं। उसकी इज्जत चली गई लेकिन मैं कहती हूं। लड़की की नहीं बल्कि बलात्कार करने वाले इंसान की नारीवादी को लेकर उनकी बहुत बड़ी छवि थी और हमेशा रहेगी।

कमला भसी ने महिला नेटवर्क संगत की स्थापना की।

आप लोगों को बता दें 1970 के दशक भारत के साथ-साथ अन्य दक्षिण एशिया में महिलाओं की एक प्रमुख आवाज रही है ये 2002 में उन्होंने महिला नेटवर्क संगत की स्थापना की जो कि ग्रामीण आदिवासी महिलाओं के साथ काम करती है, इनकी मृत्यु हो जाने से उनका परिवार सदमे में है और उनके प्रशंसकों को भी बहुत बड़ा झटका लगा है।

यह भी पढ़े:

महंत नरेंद्र गिरि के संदिग्ध मौत के बाद सामने आया हैरान कर देने वाला वीडियो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.