आईपीएल के जरिये टीम इंडिया में आवेश खान की हुई एंट्री।

आप लोगों को बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान को मिला एक बहुत ही शानदार तोहफा जी हां बीसीसीआई ने t20 वर्ल्ड कप 2021 मैं आवेश खान को शामिल कर लिया है आवेश खान की इस t20 वर्ल्ड कप में क्या भूमिका हो सकती है।

आईपीएल 2021 खत्म होने के कगार पर है वही t20 वर्ल्ड कप का काउंटडाउन शुरू हो गया है। अभी टीम इंडिया सेट नहीं हो पाई है भारतीय टीम के 15 सदस्य खिलाड़ियों को बीसीसीआई को सेलेक्ट करने में मुश्किल आ रही है अब रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान को नेट प्रैक्टिस के लिए टीम में शामिल होने के लिए कहा है। आवेश खान से पहले सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को भी नेट गेंदबाजी के लिए टीम में रखा गया था t20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से स्टार्ट होगा भारत को अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

बीसीसीआई ने आवेश खान की एंर्टी का किया ऐलान

आप लोगों को बता दें कि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि नैशनल सिलेक्टर्स ने फैसला लिया है कि आवेश खान को टीम में शामिल किया जाएगा। अभी उनको नेट बॉलर के तौर पर टीम में जगह मिलेगी लेकिन उसके बाद वह मेन टीम का भी हिस्सा बन सकते हैं दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान की गेंद 142 किलोमीटर से 145 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से सामान्य तौर पर गेंदबाजी करते हैं। फ्लाइट विकेट पर जो उनको बाउंसर मिलता हैं उससे वह बल्लेबाजों को परेशान करते हैं पिछले कुछ समय से सपोर्ट स्टाफ उन पर नजर रखे हुए है, वही आप लोगों को बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज Avesh khan की मेहनत अब लाती दिख रही है।

आवेश खान
आवेश खान

आवेश खान का रहा शानदार सफर

इनका IPL2021 कैरियर शानदार रहा है।आमिर खान ने इस IPL  में हर्षल पटेल के बाद सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं। आईपीएल 2021 में अब तक कुल 15 मुकाबले खेले हैं। जिनमें उन्होंने 23 विकेट हासिल कर चुके हैं वहीं दिल्ली कैपिटल के तेज गेंदबाज आवेश खान की आई पी एल कैरियर की बात करें तो उन्होंने अब तक कुल 24 मुकाबले खेल चुके हैं अब तक कुल उन्होंने 28 विकेट झटक चुके हैं।

यह भी पढ़े:केएल राहुल ने t20 के धुरंदर बल्लेबाज़ क्रिस गेल के जन्मदिन पर टीम से किया बाहर, दिग्गजों ने उठाया सवाल।

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान पिछले महीने हुआ था लेकिन अब बदलाव की चर्चा तेज हो गई है गेंदबाजी को मजबूत करने के लिए और बल्लेबाजों को नेट में गेंदबाजी करने के लिए बाय बबल में शामिल किया जा रहा है , इंग्लैंड में भी नेट पर गेंदबाजी करने के लिए चुना गया था लेकिन वह चोट के कारण वापस लौट आए थे आवेश खान को टीम इंडिया में जगह मिली तो है लेकिन अभी मेन टीम में नहीं देखना अब होगा कि Avesh khan कब भारतीय टीम की कैप पहनते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.