वर्ल्डकप जिताने को लेकर भारतीय ODI कप्तान रोहित शर्मा ने दिया बयान।

रोहित शर्मा जो की भारतीय टीम के नए कप्तान रूप में चुना गया है।आप लोगों को बता दें कि रोहित शर्मा ने पूरी तैयारी कर दी कि अब भारतीय टीम को आईसीसी टूर्नामेंट की ट्रॉफी जिताने से ज्यादा दूर नहीं रहेंगे। रोहित शर्मा ने अपने इस इवेंट को खुद बताया है की टीम इंडिया वर्ल्ड कप इवेंट के लिए कैसे तैयारी करेगी वही बात करें Rohit sharma की कप्तानी के बारे में तो रोहित शर्मा ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी की है जिसमें उन्होंने मुंबई को 5 बार आईपीएल चैंपियन बनाया है वहीं आईपीएल के इतिहास में सबसे सफल कप्तान रोहित तथा उसके बाद नाम लिया जाता है कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का।

रोहित शर्मा का बयान

हमें सबसे बुरे के लिए तैयार रहना होगा हम उस स्थिति के लिए तैयार रहना होगा जब टीम 10/3 पर हो मैं इसी तरह आगे बढ़ना चाहता हूं ऐसा कहीं नहीं लिखा है कि अगर आप 10/3 के हैं तो आपको 180 या 190 नहीं मिल सकते मैं चाहता हूं कि लोग इसी तरह से तैयारी करें मान लीजिए कि आप सेमीफाइनल खेल रहे हैं हम पहले दो ओवर में 10 रन पर दो विकेट गंवा चुके हैं।

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

तो हम क्या करेंगे हमारी क्या योजना इस पर मैं खुद को उस स्थिति में रखना चाहता हूं और देखना चाहता हूं कि हम उस पर कैसे प्रदर्शन करते हैं। हमारी टीम 2022 T20 वर्ल्ड कप से पहले के मुकाबले में खुद को परखें आप लोगों को बता दें कि रोहित शर्मा ने आईसीसी इवेंट के लिए तैयारी जोर-शोर से शुरू कर दी है।

आईपीएल से अलग है टीम इंडिया की कप्तानी करना

रोहित शर्मा ने 2022 T20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारी अभी से ही शुरू कर दी है आप लोगों को बता दें कि Rohit Sharma ने बताया कि आईपीएल से अलग है टीम इंडिया की कप्तानी करना उन्होंने कहा कि जब आप आईपीएल खेलते हैं तो खिलाड़ियों का रोल अलग होता है जब टीम इंडिया के लिए खेलते हैं तो उनका रोल अलग होता है लोगों को समझना होगा कि आईपीएल बहुत ही अच्छा है।

यह भी पढ़े: Winter Olympic 2022 : अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम और ऑस्ट्रेलिया समेत दुनिया के कई देशो ने बीजिंग ओलिंपिक को किया बायकॉट।

लेकिन आप उसके प्रदर्शन पर ज्यादा ध्यान ना दें जब आप टीम इंडिया के लिए खेलने की बात करते हैं तो ये ज्यादा जरूरी है आईपीएल में आपको 16 से 17 मैच खेलने को मिलते हैं आपको पता होता है कि इस टीम से हम नहीं ड्रॉप होंगे लेकिन टीम इंडिया में वैसी स्थिति नहीं है आप पर पहले ही इसमें दबाव रहता है और आप यहां अलग स्थिति में बैटिंग करने आते हैं आपको यहां तीन मुकाबले मिलते हैं या ज्यादा से ज्यादा पांच मुकाबले मिलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.