विराट कोहली ने आईपीएल में रचा एक नया इतिहास,एक टीम के लिए 200 मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

विराट कोहली वीवो में आईपीएल 2021 में कोलकाता के खिलाफ अपना 200th मैच खेलने( बंगलुरु की तरफ से) का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इसके अलांवा अभी तक ये आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी है और सबसे ज्यादा  विकेट लेने वाले खिलाडी लसिथ मलिंगा ।

कप्तान विराट कोहली
कप्तान विराट कोहली

विराट कोहली ने क्या-क्या रिकॉर्ड अपने नाम किया है ?

आईपीएल 14 के दूसरे चरण में कल बेंगलुरु vs कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया मैच कप्तान विराट कोहली ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है उन्होंने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है बेंगलुरु की तरफ से 200 मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है उन्होंने सारे मैच बेंगलुरु से ही खेले हैं और वह आईपीएल के इतिहास के पहले खिलाड़ी बन गए हैं जो इतने मैच एक टीम के लिए खेले हो साथ में आप लोगों को बता दें कि विराट कोहली के बाद इस सूची में दूसरे नंबर पर नाम आता है चेन्नई सुपर किंग के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग के लिए 182 मुकाबले खेले हैं।

विराट कोहली
विराट कोहली

उसके बाद तीसरे नंबर पर चेन्नई सुपर किंग के धाकड़ बल्लेबाज सुरेश रैना का नाम दिखाई देता है जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग के लिए 174 मुकाबले खेले हैं तथा  उनकी बराबरी मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड ने की है जिन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए 174 मुकाबले खेले हैं उन्होंने सुरेश रैना की बराबरी कर ली है।

यह भी पढ़े:

गरीबो के मसीहा सोनू सूद के घर और दफ्तर समेत 6 जगहों पर Income Tax डिपार्टमेंट का छापा।

विराट कोहली ने कब से आईपीएल खेलना शुरू किया ?

आप लोगों को बता दें कि कप्तान विराट कोहली ने बेंगलुरु के लिए 13 साल से मैच खेल रहे हैं । इन्होने 2008 में कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ अपना 1st आईपीएल मैच खेला था । जिसमे इन्होने एक रन बनाये थे तथा उसके बाद से  इन्होने अपने नाम कई सारे रिकॉर्ड दर्ज किए हैं। कप्तान विराट कोहली ने 2016 में खेले गए आईपीएल सीजन में 973 रन बनाए थे उसके साथ ही उन्होंने 2016 के सीजन में 4 शतक का भी रिकॉर्ड बना कर ऑरेंज कैप अपने नाम किया था।

यह भी पढ़े :फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका से अपने राजदूत को वापस बुलाया , 200 सालो के रिश्तों में आयी दरार।

Leave a Reply

Your email address will not be published.