बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने t20 वर्ल्ड कप को लेकर दिया बयान ।

अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि, IPL2021 समाप्त हो गया है अब सारे फैंस की नजर होगी t20 वर्ल्ड कप पर फैंस को भारत से उम्मीदें बहुत ज्यादा हैं क्योंकि 8 साल से भारत में कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है विराट कोहली के पास एक बेहतरीन मौका है कि वह अपनी टीम को आईसीसी ट्रॉफी दिला कर विदाई लेना चाहेंगे. क्योंकि वह पहले ही ऐलान कर चुके हैं। t20 वर्ल्ड कप के समाप्त हो जाने के बाद का t20 का कप्तानी छोड़ देंगे क्योंकि भारतीय फैंस को उम्मीद होगी कि विराट कोहली अपने फैंस को निराश ना करते हुए टी-20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन करें और t20 वर्ल्ड कप जीत का घर वापस लौटे।  

आईपीएल के बाद अब नज़र t20 वर्ल्ड कप पर 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि आप आसानी से चैंपियन नहीं बनते हैं। आप सिर्फ़ टूर्नामेंट में प्रवेश से भी चैंपियन नहीं बनते इसलिए आपको एक प्रक्रिया से गुजरना होगा और उन्हें परिपक्वता दिखानी होगी टीम में प्रतिभा मौजूद हैं। उनके पास इस स्तर पर रन और विकेट चटकाने के लिए शानदार खिलाड़ी मौजूद हैं उन्हें विश्वकप जीतने के लिए मानसिक रूप से अच्छी स्थिति में होना चाहिए खिताब तभी जीता जा सकता है।

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

जब फाइनल खत्म हो जाए इस से आपको काफी क्रिकेट खेलना होगा मुझे लगता है कि भारत को हर मैच में ध्यान लगाना चाहिए और फिर आगे बढ़ने के बारे में देखना चाहिए ना कि शुरू से ही खिताब के बारे में सोचना चाहिए। सात ही आगे कहा कि भारत हमेशा दावेदार होता है और वह किसी भी टूर्नामेंट में खेलने उनकी चुनौती शांत बने रहने की है नतीजे के बजाय प्रक्रिया पर ध्यान लगाओ सबसे मुश्किल चीज और सबसे गलत चीज वही होती है।

सौरव गांगुली ने भारतीय दर्शको का किया बखान 

सौरव गांगुली ने कहा कि जिस तरह भारतीय क्रिकेट टीम को समर्थन मिलता है, दुनिया में उतना किसी भी खेल को नहीं मिलता। इसमें सच्चाई भी है क्योंकि भारतीय टीम दुनिया की एकमात्र टीम है जिसके फैंस दुनिया के हर एक कोने में मिलेंगे । हर मैच में पूरा स्टेडियम नीले रंग का पट्टा नजर आता है उन्होंने एक ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर भारत में क्रिकेट धर्म है तो प्रशंसक इसके सबसे बड़े भक्त हैं।

यह भी पढ़े:BCCI के एंटी करप्शन यूनिट (ACU) के रडार में दीपक हुड्डा, मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स vs किंग्स11 पंजाब के बीच मुकाबले में राजस्थान की रोमांचक जीत के कारण।

इनका निरंतर समर्थन और जिस उत्साह के साथ अपनी टीम और पसंदीदा क्रिकेटर का अनुसरण करते हैं। क्रिकेट को एक राष्ट्रीय जुनून के रूप दर्शाने में सबसे महत्वपूर्ण फैक्टर रहा है जो हमारे देश को एकजुट करता है। मैं एक खिलाड़ी और एक कप्तान भी रह चुका हूं तथा मैं जान सकता हूं जिस तरह से भारतीय क्रिकेट टीम को समर्थन मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.