रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की हार के बाद टूट गए विराट कोहली।

आई पी एल 2021 सीजन 14 के एलिमिनेटर के दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 4 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु का आईपीएल के मौजूदा सीजन में सफर खत्म हो गया। अब  देखने लायक यह होगा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम के अगले कप्तान कौन होंगे। क्यूंकि पहले ही विराट कोहली ने इस आईपीएल के बाद कप्तानी छोड़ने का फैसला ले लिया था। कोहली की कोशिस थी यह ट्रॉफी जीतकर अपनी कप्तानी से विदाई लें लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। उनकी टीम पहले ही एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स से हार का सामना करना पड़ा।

हार के बाद टूट गए विराट कोहली
हार के बाद टूट गए विराट कोहली

विराट कोहली की कप्तानी को लेकर हो रही आलोचना

मौजूदा सीजन आईपीएल में कप्तान विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम पहले ही एलिमिनेटर से बाहर हो गई है इस वजह से विराट कोहली की कप्तानी को लेकर काफी क्रिकेटरों ने आलोचना की है आलोचना करने में भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने यहां तक कह दिया है कि विराट कोहली कप्तानी के लायक ही नहीं है उन्हें सही फैसला लेने के लायक ही नहीं है भारतीय पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने विराट कोहली को ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की हार का जिम्मेदार ठहरा दिया ऐसे में सब तरफ विराट कोहली की आलोचना हो रही है।

Virat Kohli
Virat Kohli

विराट कोहली की हर्षल पटेल ने की तारीफ

जब विराट कोहली की हर तरफ कप्तानी को लेकर आलोचना हो रही थी तो रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम से मौजूदा सीजन में सबसे सफल गेंदबाज हर्षल पटेल ने उनकी तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि विराट कोहली गेंदबाजों को स्पेस देते हैं और उन्हें खुद अपने हिसाब से प्लानिंग करने के लिए कहते हैं 2012 से मैं उनके साथ खेलता हूं और उनके साथ रहकर में काफी कुछ सीख चुका हूं।

यह भी पढ़े:Kohli makes History: विराट कोहली ने t20 में 10 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर , बने पहले भारतीय खिलाडी।

कुछ लोग कप्तान होते हैं तो कुछ लीडर होते हैं , भले ही हम उनके पास कप्तानी नहीं रहेगी लेकिन इसके बावजूद भी वह हमारे लीडर बने रहेंगे हम उनके योगदान को सेलिब्रेट करेंगे अगर हम ट्राफी जीते तो सेलिब्रेट और भी अच्छा होता लेकिन ऐसा हुआ नहीं जितना बड़ा योगदान उनका रहा है टीम के लिए उससे निश्चित तौर पर हम जरूर सेलिब्रेट करेंगे आप लोगों को बता दें कि विराट कोहली अब आईपीएल में बतौर कप्तान नहीं रहेंगे लेकिन अब देखना यह दिलचस्प होगा कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का अगला कप्तान कौन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.