Ajinkya Rahane Performance: अजिंक्य रहाणे पर मंडरा रहा खतरा, ख़राब फॉर्म के चलते जा सकती है उप कप्तानी।

Ajinkya Rahane Performance: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 1-0 से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है और भी बात की जाए पहले टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे को सौंपी गई थी। इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और उन्होंने कुछ खास रन भी नहीं बनाए और जिनकी वजह से उन्हें अब उनकी जगह को खतरे की नजर से देखा जा रहा है भारतीय टीम को इसी महीने दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है जिसमें अजिंक्य रहाणे को टीम में चुना जाता है कि नहीं सबसे बड़ा सवाल यह रहेगा क्योंकि उन्होंने पहले टेस्ट मुकाबले में कोई कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और उन्होंने पहली पारी में टोटल 36 रन बनाए थे और दूसरी पारी में 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे।

विदेशी पिचों पर खतरनाक हो जाते हैं अजिंक्य रहाणे

टेस्ट क्रिकेट में जब भी बात होती है तो उसमें Ajinkya Rahane का जरूर नाम लिया जाता है भले ही उनके पिछले कुछ समय से उनकी खराब फॉर्म चल रही है अब इसी महीने में भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है जिससे उनकी टीम में न बने रहने का खतरा भी मंडरा रहा है।

Ajinkya Rahane
Ajinkya Rahane

आप लोगों को बता दें कि भारतीय टीम के उपकप्तान Ajinkya Rahane का पिछले 1 साल से प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है जिसकी वजह से उनको अब अपनी जगह भी गंवानी पड़ सकती है क्योंकि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़कर सब को अपनी तरफ आकर्षित कर लिया है इस की वजह से अजिंक्य रहाणे हो सकते हैं बाहर।

विदेश में Ajinkya Rahane का प्रदर्शन रहा शानदार

आप लोगों को बता दें कि दक्षिण अफ्रीका में Ajinkya Rahane का प्रदर्शन शानदार रहा। रहाणे ने साउथ अफ्रीका में तीन टेस्ट मुकाबले खेले हैं जिनमें उन्होंने 266 रन बनाए हैं जिनमें उनकी औसत 53 की रही है और उन्होंने वहां पर 2 अर्थशतक भी लगाए हैं और वही ओवर ऑल प्रदर्शन देखें अजिंक्य रहाणे का साउथ अफ्रीका के खिलाफ तो उन्होंने अब तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ कुल 10 टेस्ट मुकाबले खेले हैं।

यह भी पढ़े: IND vs NZ 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथा दिन न्यूजीलैंड को मिला 284 रनों का लक्ष्य।

जिनमें उन्होंने 748 रन बनाए हैं जिनमें उन्होंने शानदार 57 की औसत से रन बनाए हैं जिनमें उन्होंने तीन शतक और तीन अर्धशतक भी लगाए हैं अजिंक्य रहाणे विदेशी सर जमीन पर हो जाते हैं खतरनाक क्योंकि उन्होंने अब तक विदेश में 46 टेस्ट मुकाबले खेले हैं जिनमें उन्होंने 3087 रन बनाए दिन में उनकी औसत 41 की रही है और उन्होंने आठ शतक भी लगाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.