Ashes Series 2021-22: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांचवा टेस्ट मुकाबले के पहले दिन ट्रेविस हेड का शानदार शतक।

Ashes Series 2021-22:- इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे एशेज टेस्ट सीरीज(ENG vs AUS) के पांचवें मुकाबले के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और उन्होंने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 241 रन छह विकेट पर बना ली है और दिन का खेल समाप्त हो चुका है।

इंग्लैंड की तरफ (ENG vs AUS)से शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है Ollie Robinson उन्होंने पहले दिन अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान किया और उनका साथ निभाया है स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है पहले दिन का खेल काफी रोमांचक रहा है।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में खराब शुरुआत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही उनकी टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर 0 रन बनाकर चलते बने और वहीं दूसरी तरफ कर रहे बल्लेबाजी उस्मान ख्वाजा भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और 6 रन बनाकर चलते बने इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे मार्नस लाबुशेन 44 रनों की उपयोगी पारी खेलकर वह भी चलता बने। Read also:- IND vs SA 3rd Test Highlights: तीसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराकर सीरीज पर किया 2-1 से कब्ज़ा।

स्टीव स्मिथ भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और 0 रन बनाकर चलता बने उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी ट्रेविस हेड ने शानदार शतक जड़ा और 101 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और वहीं कैमरून ग्रीन ने भी 74 रनों की पारी खेली वह दिन का खेल समाप्त होने तक एलेक्स कैरी 10 रन बनाकर नाबाद लौटे और स्टार्क 0 रन बनाकर नाबाद लौटे।

 

पहले दिन इंग्लैंड ने की (Ashes Series 2021-22) अच्छी गेंदबाजी

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो कि उनके गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और आस्ट्रेलिया को शुरुआती झटका देने में कामयाब रही उनकी टीम की तरफ से Ollie Robinson ने अच्छी गेंदबाजी की और 8 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट हासिल किया, स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी 18 ओवर में 48 रन देकर 2 विकेट हासिल किया वही मार्क वुड थोड़ा महंगे साबित हुए और 11 ओवर में 79 रन देकर 1 विकेट हासिल किया तथा क्रिस वोक्स ने 12 ओवर में 50 रन देकर 1 विकेट हासिल किया है।

ट्रेविस हेड (Travis Head) का शानदार शतक- Ashes Series 2021-22

AUS vs ENG:- ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी तो उनकी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उनकी टीम का 83 रन पर 4 विकेट गिर गया था उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे ट्रेविस हेड और कैमरून ग्रीन पांचवे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की और अपनी टीम को अच्छी स्थिति में ले आये।

ट्रैविस हेड अच्छी बल्लेबाजी की और 101 रनों की शानदार पारी खेली उन्होंने इस पारी के दौरान 10 चौके भी लगाए, कैमरून ग्रीन ने भी 74 रनों की शानदार पारी खेली उन्होंने इस पारी के दौरान 8 चौके लगाए। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक 241 रन 6 विकेट पर बना ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.