Ashes Series 2021: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे एशेज सीरीज मैच में 1st दिन आस्ट्रेलिया का शानदार।

Ashes Series 2021: दुनिया की सबसे बड़ी सीरीज एशेज टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही है जिसमें पहले ही दिन आस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लैंड की पहली पारी 147 रनों पर ही सिमट गयी आप लोगों को बता दें कि इंग्लैंड के कोई भी बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन कर नहीं पाए जिसकी वजह से उनकी टीम 147 रनों पर ही आउट हो गई।

वहीं आस्ट्रेलिया टीम के नए कप्तान पैटकमिंस ने शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने एक पारी में 5 विकेट झटके और इंग्लैंड के कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और उनकी टीम की तरफ से उच्त्तम  स्कोरर जॉस बटलर रहे उन्होंने सिर्फ 39 रनों की पारी खेली और अपनी टीम की तरफ से टॉप स्कोरर रहे तथा इंग्लैंड की टीम पूरे मुकाबले में दबाव में रही।

इंग्लैंड की पहली पारी 147 रनों पर सिमटी

Ashes Series 2021: इंग्लैंड की पहली पारी 147 रनों पर ही सिमट गई इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो कि उनके बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करने में नाकाम रहे उन के ओपनर बल्लेबाज रोरी बर्न्स 0 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे डेविड मलान भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर रहा।

Ashes Series 2021
Ashes Series 2021

कप्तान खुद जो रूट भी 0 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और वहीं दूसरी तरफ कर रहे बल्लेबाजी हमीद हसीम ने भी 29 रनों की पारी खेली और पवेलियन लौट गए और उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे ओली पोप ने 35 रनों की पारी खेली और पवेलियन लौट गए उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे बेन स्टोक्स ने भी 5 रन बनाए और पवेलियन लौट गए।

Ashes Series 2021 ,कमिंस की शानदार गेंदबाजी

ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान पार्ट कमिश्नर शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी 147 रनों पर ही सिमट दी ऑस्ट्रेलिया के सभी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है खासकर ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान पट कमिंस ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और उन्होंने 13 ओवर में 38 रन देकर 5 विकेट झटके और इंग्लैंड की कमर तोड़ कर रख दी।

यह भी पढ़े: IND vs NZ 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथा दिन न्यूजीलैंड को मिला 284 रनों का लक्ष्य।

Ashes Series 2021:मिचेल स्टार्क आ उन्होंने 12 ओवर में 35 रन देकर दो विकेट झटके उसके बाद नाम आता है जोश हेजलवुड का उन्होंने 13 ओवर में 42 रन देकर दो विकेट झटके और वही कैमरन ने भी 3 ओवर में 6 रन देकर एक विकेट हासिल किया आप लोगों को बता दें कि इंग्लैंड की पहली पारी 147 रनों पर ही सिमट गई और पहले दिन का खेल समाप्त हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.