BAN vs PAK T20 Match :पाकिस्तान ने बांग्लादेश को रोमांच मुकाबले में 4 विकेट से हराया।

BAN vs PAK T20 Match में पाकिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को पहले मुकाबले में 4 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की है आप लोगों को बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में शानदार प्रदर्शन किया था।

लेकिन उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हार गई थी और टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी लेकिन उन्होंने वह भूलकर क्रिकेट में शानदार वापसी की है उन्होंने बांग्लादेश को 4 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया है और शानदार जीत दर्ज की पाकिस्तान की टीम में 3 t20 मैच की सीरीज में पहला मुकाबला जीतकर 1-0 से आगे अजय बढ़त बना ली है।

बांग्लादेश की खराब बल्लेबाजी

बांग्लादेश की टीम ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो कि उनके बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करने में नाकाम रही और उनकी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 127 रन सात विकेट पर ही बना सकी वही बात की जाए बांग्लादेश के बल्लेबाजों की तो उनकी तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज रहे अफिफ हुसैन उन्होंने 36 रनों की पारी खेली और अपनी टीम के टॉप स्कोरर रहे।

मेहंदी हसन का उन्होंने नाबाद 30 रनों की पारी खेली वही बात करें बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाजों की तो मोहम्मद नईम 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और वहीं दूसरी तरफ कर रहे बल्लेबाजी सैफ हसन वह भी 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे महमूदुल्लाह वह भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

हसन अली की शानदार गेंदबाजी

BAN vs PAK T20 Match: पाकिस्तान की टीम ने टॉस हार कर पहले गेंदबाजी करने उतरी तो उनके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया वही बात करें हसन अली की तो उन्होंने इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की और उन्होंने 4 ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट हासिल किया उसके बाद नाम आता है मोहम्मद वसीम जूनियर उन्होंने भी शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट हासिल किया वही बात करें हसन अली का तो उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड का कैच छूट गया था उसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी लेकिन उन्होंने शानदार वापसी की है।

Read Also: Tim Paine resigns as captain:ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, टीम को अपने नए कप्तान की तलाश।

पाकिस्तान की शानदार बल्लेबाजी

बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान के सामने 128 रनों का लक्ष्य रखा जो कि यह लक्ष्य पाकिस्तान की टीम ने अपना छह विकेट गवांकर हासिल कर लिया पाकिस्तान की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करने उतरे मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में नाकाम रहे वही मोहम्मद रिजवान 11 रन बनाए तो बाबर आजम भी 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

BAN vs PAK T20 Match Highlights
BAN vs PAK T20 Match Highlights

फखर ज़मान ने शानदार 34 रनों की पारी खेली उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे हैदर अली 0 रन बनाकर पवेलियन लौट गए उसके बाद शोएब मलिक भी 0 रन बनाकर पवेलियन लौट गए पाकिस्तान की टीम ने इस मुकाबले को 19 ओवर 2 गेंदों में 6 विकेट गंवाकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया और पहले टी-20 मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की।

BAN vs PAK T20 Match बांग्लादेश की खराब गेंदबाजी

बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो कि उनके बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन करने में नाकाम रहे और 127 रन ही बना सके उसके जवाब में पाकिस्तान की टीम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और इस मुकाबले को 4 विकेट से जीत लिया और वही जब बांग्लादेश की गेंदबाजी करने का मौका आया तो उन्होंने गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे।

Read Also: Virat Kohli Captaincy: विराट कोहली अब T20 के बाद वन-डे से भी छोड़ सकते है अपनी कप्तानी।

बांग्लादेश टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे तस्कीन अहमद उन्होंने 4 ओवर में 31 रन देकर दो विकेट हासिल किया उसके बाद नाम आता है मेहंदी हसन का उन्होंने चार ओवर में 17 रन देकर एक विकेट हासिल किया वही मुस्तफिजुर रहमान ने 4 ओवर में 26 रन देकर एक विकेट हासिल किया बाकी गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन नहीं कर पाए और इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.