UP विधानसभा में CM Yogi और अखिलेश की चुनावी तकरार के बाद पहली बार मुलाकात, जाने कैसा रहा रिएक्शन ।

CM Yogi meets Akhilesh in UP Assembly– प्रदेश चुनाव से पहले जो दो बड़े दिग्गज नेता एक दूसरे पर जमकर हमला बोल रहे थे। अब नतीजों के बाद जब ये दोनों नेता सदन में एक दूसरे के आमने सामने आए तो हर कोई हैरान हो गया ये वही दो राजनीतिक प्रतिद्वंदी है। जो रैलियों में एक दूसरे को टोटी चोर और चिलम बाज कह रहे थे, लेकिन योगी की जीत के बाद यह जंग अब खत्म हो गई और सदन में दोनों के बीच इसकी एक अलग केमिस्ट्री देखने को मिली।

जब सदन में दोनों नेता आमने-सामने आए और एक दूसरे से हाथ मिलाया तो हर कोई भौचक्का रह गया। यह तब हुआ जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधान सभा में विधायक पद की शपथ लेने के बाद मंच से नीचे उतर रहे थे, तो इस दौरान समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव से हंसते हुए मुलाकात की और इस दौरान मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ(CM Yogi) ने ना सिर्फ अखिलेश यादव(Akhilesh Yadav) से हाथ मिलाया बल्कि उनके कंधे पर हाथ भी रखा। यह वीडियो बहुत कुछ बयां कर रहा है, यह बता रहा है कि राजनीति में कुछ भी संभव है। चुनाव से पहले जुबानी जंग के बाद नेता जब सदन में पहुंचते हैं, तो हाथ और दिल दोनों मिलते हैं। फिर भले ही चुनावी रैलियों में आपको एक दूजे के दुश्मन क्यों ना लगते हो।

CM Yogi meet Akhilesh in UP Vidhan Sabha

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार नवनिर्वाचित विधायकों का शपथ ग्रहण करवाया गया सबसे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ शपथ ली। शपथ लेने के बाद जैसे ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नीचे उतरे तो उनका सामना अखिलेश यादव से हुआ अखिलेश यादव को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुस्कुराने लगे। और दोनों ने इस दौरान एक दूसरे से हाथ भी मिलाया इसके बाद सीएम योगी ने अखिलेश को बधाई देते हुए उनके कंधे पर हाथ भी रखा। इसके थोड़ी देर बाद अखिलेश यादव ने विधानसभा के अंदर सभी विधायकों का अभिवादन किया और शपथ ली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शपथ लेते समय सदन में जय श्री राम के नारे लगे। Read also- पंजाब के सीएम Bhagwant Mann Singh नें डोर टू डोर राशन डिलीवरी को लेकर किया बड़ा एलान।

जबकि अखिलेश यादव के शपथ लेते समय सपा विधायकों ने जय समाजवाद और जय जवान जय किसान के नारे लगाए। बता दें उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पहली बार विधायक बने है। अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से एसपी बघेल सिंह को हराकर चुनाव जीते है। जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर सीट से विधायक बने हैं, इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधान परिषद के सदस्य थे। जबकि अखिलेश यादव आजमगढ़ से सांसद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.