Russia Ukraine War: रूस के यूक्रेन पर आक्रमण को लेकर एनोनिमस ग्रुप ने रूस के ऊपर किया एक बड़ा साइबर अटैक।

Russia Ukraine War:- रूस के यूक्रेन पर आक्रमण को लेकर दुनिया भर के वर्ल्ड लीडर अपने-२ देश के नागरिको को निकलने में लगे है। वही युद्ध बढ़ता जा रहा हैऔर कोई भी यूरोपियन देश व यूनाइटेड स्टेट्स अमेरिका(USA) यूक्रेन के बचाव(Russia Ukraine War) में नहीं आया तो इसी बीच में हैकर का मशहूर ग्रुप जिसका नाम “Anonymous Group” है। उसने रूस के ऊपर एक बड़ा साइबर अटैक किया और घंटो तक उनके सरकारी वेबसाइट व पोर्टल डाउन कर दिया जिसमे रूस का एक प्रसिद्ध न्यूज़ पेपर https://rt.com/ (Russia Today) को हैक कर लिया और घंटो तक इस न्यूज़ वेबसाइट को डाउन कर दिया। Read also:- Pro Kabaddi League 2022 Final: PKL सीजन 8 में दबंग दिल्ली ने पटना पाइरेट्स को हराकर बना पहली बार चैंपियन।

वही RT दुनिया एक अकेला न्यूज़ नेटवर्क जो रूस के पक्ष को दुनिया के सामने रखता है की हमारे ( रूस) के पास यूक्रेन के अटैक करने के अलावा कोई दूसरा ऑप्शन नहीं है क्यूंकि अगर यूक्रेन पर अटैक न करते तो रूस की सुरक्षा खतरे में आ जायेगी वही दूसरी तरफ USA के न्यूज़ आउटलेट्स जैसे fox , अमेरिकन वॉइस आदि रूस के खिलाफ एक से एक एजेंडा पब्लिश कर रहे है।

Russia Ukraine War
Cyber attack on Russia by anonymous group amid the Russia Ukraine War

क्या एनोनिमस (Anonymous) हैकर ग्रुप ?

एक प्रसिद्ध सिद्धांत के मुताबिक- Anonymous ग्रुप एक ऑनलाइन messaging बोर्ड है इस ग्रुप पर २००३-०४ के आस पास 4chan के नाम से कुछ हैकर्स मिले और इन्होने बातचीत करी और इनके जो दुनिया को लेकर आपस में अपने-2 विचार शेयर किया तथा इस सबके विचार एक जैसे मिलते जुलते थे और Anonymous ग्रुप बनाया वही दूसरे सिद्धांत के अनुसार – Anonymous हैकर ग्रुप को बहुत से देशो के द्वारा दावा किया जाता है की यह एक प्रो अमेरिकी (USA) हैकर ग्रुप है जिसे अमेरिका अपने विरोध देशो के सामने इस्तेमाल करता है क्यूंकि इस ग्रुप ने अमेरिका के अभी तक कोई विशेष साइबर अटैक(Cyber Attack) नहीं किया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.