DI vs MI IPL 2022: सीजन-15 का पहला डबल हैडर, दिल्ली कैपिटल्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच होगी आज कांटे टी टक्कर।

DI vs MI IPL 2022:- आईपीएल 2022 का आगाज 26 मार्च से हो गया है जिसमें सीएसके का सामना करके आते हुआ आज रविवार का दिन में खास था। आज सीजन का पहला डबल हैडर मुकाबला खेला जाना है, जिसमें पहली जंग दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस(DI vs MI IPL 2022) के साथ होगी। दिल्ली के लड़कों का सामना आज मुंबई की पलटन से होने वाला है, एक तरफ पांच बार की आईपीएल विजेता टीम मुंबई इंडियंस है।

जिनके पास अनुभवी कप्तान रोहित शर्मा है तो वहीं एक तरफ दिल्ली कैपिटल जिनके पास युवा लेकिन खतरनाक ऋषभ पंत है। तो चलिए जानते हैं कि आज किस का सिक्का बुलंद होगा पहले बात दिल्ली की करें तो जबसे इनका नाम बदला है इनका काम भी बदलता दिखाई दिया है। युवा कप्तान होने के साथ-साथ यह टीम युवाओं से भरी पड़ी है, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ और एनरिक नॉर्टजे को रिटर्न करने वाले दिल्ली कैपिटल में इस साल कई युवाओं को अपनी टीम में शामिल किया है।

DI vs MI IPL 2022 match prediction

दिल्ली कैपिटल्स बनाम मुंबई इंडियंस (DI vs MI IPL 2022) में किसका पलड़ा भारी ?

दिल्ली कैपिटल्स नें आईपीएल ऑक्शन में अपने कई मुख्य खिलाड़ियों को गंवाया लेकिन बावजूद इसके यह टीम काफी मजबूत दिखाई दे रही है लेकिन इस टीम में मुंबई इंडियंस के लिए जो सबसे बड़ा खतरा बन सकते हैं वह खुद कप्तान ऋषभ पंत है। ऋषभ पंत हार्ड हीटर हैं वहीं से लंबी-लंबी हिट लगा सकते हैं। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के चलते कई विदेशी खिलाड़ी थोड़े समय के लिए टीम का हिस्सा नहीं है, ऐसे में दिल्ली के पास यह मौका होगा युवाओं को मौका देने का। Read also- Bank Strike: 28 से 29 मार्च को हड़ताल की वजह से देशभर में सरकारी बैंक शाखाओं में काम ठप, जाने क्या है वजह?

वहीं अगर बात करें पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस की तो इस टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा सबसे बड़ी ताकत है। उन्होंने सिर्फ 9 सीजन में कप्तानी करते हुए मुंबई को 5 बार विजेता बनाया है, लेकिन इस साल पहले मुकाबले में उनके लिए थोड़ी मुश्किल होती दिखाई दे रही है। क्योंकि टीम में अब कई मैच विजेता नहीं है, और साथ में सूर्यकुमार यादव जैसे मुख्य खिलाड़ी के खेलने पर भी संदेह बना हुआ है। साथ ही में इस टीम का गेंदबाजी अटैक भी पिछले सीजन से कमजोर दिखाई दे रहा है, लेकिन यही मुंबई इंडियंस की खासियत रही है कि वो खिलाड़ी को बड़ा बनाना जानते हैं। हालांकि यह मुकाबला मुंबई में होगा जिसका फायदा जरूर ही मुंबई इंडियंस को मिलेगा। टॉस की बात करें तो आज टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी को ही टीम प्राथमिकता देना चाहेगी अब देखना दिलचस्प होगा कि इन दोनों महारथियों में से किसके नाम जीत लगेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.