Miss Universe 2021: भारत की हरनाज़ सिंधु ने जीता 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का खिताब।

Miss Universe 2021: इस समय इजराइल के इलियट में हो रहे मिस यूनिवर्स के 70th संस्करण का खिताब भारत की हरनाज़ सिंधु (Harnaaz Sandhu) ने मिस यूनिवर्स 2021(Miss Universe 2021) का खिताब जीतकर एक इतिहास रच दिया है। इससे पहले यह खिताब भारत की दो एक्ट्रेस जीत चुकी है । भारत की पहली मिस यूनिवर्स विजेता सन 1994 में सुष्मिता सेन ने पहली बार मिस यूनिवर्स जीतकर भारत का नाम रोशन किया तथा भारत की दूसरी मिस यूनिवर्स विजेता लारा दत्ता(Lara Dutta) ने सन 2000 में जीतकर एक बार फिर भारत का नाम दुनिया में गर्ब से ऊँचा किया । अब फिर से 21 साल बाद हरनाज़ संधू ने (Harnaaz Sandhu Won Title Miss Universe 2021) यह खिताब जीतकर भारत की तीसरी मिस यूनिवर्स विजेता बनी है ।

मिस यूनिवर्स (Miss Universe 2021) हरनाज़ संधु (Harnaaz) ने जीत के बाद दिया बयान

मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद हरनाज़ संधु से सवाल पूछा गया की आप आज के युवा लड़कियों को क्या प्रेरणा देना चाहेंगी जो आजकल दबाव से गुजर रही है, उससे कैसे निपटे जवाब देते हुए कहा की “पहले खुद पर विश्वास होना चाहिए तथा अपनी तुलना कभी दूसरो से न करे क्यूंकि मैं देखती हूँ आजकल के लड़के लड़किया अपनी तुलना दूसरों से बहुत जल्दी करने लगते है जो की उन्हें ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए  तो आप अपने ऊपर विश्वं रखे एवं कड़ी मेहनत करे आपको एक दिन सफलता अवश्य मिलेगी” तथा आज मैं जंहा पर खडी हूँ यह उसी का नतीजा है ।  

Harnaaz Sandhu Won Title Miss Univarse
Harnaaz Sandhu Won Title Miss Univarse

हरनाज़ संधु (Harnaaz Sandhu) के बारे में

हरनाज़ संधु (Miss Universe 2021) का जन्म भारत के पंजाब राज्य  के चंडीगढ़ में हुआ तथा इन्होने पब्लिक पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन से MA (Master of Arts) की पढ़ाई पूरी की तथा इनको शुरुआत से मॉडलिंग करना पसंद था तथा साल 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस अवार्ड जीता तथा उसके बाद इन्होने कुछ पंजाबी फिल्मो में काम भी किया और अंततः LIVA मिस यूनिवर्स (Miss Universe 2021) का खिताब अपने नाम किया ।

यह भी पढ़े:Winter Olympic 2022 : अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम और ऑस्ट्रेलिया समेत दुनिया के कई देशो ने बीजिंग ओलिंपिक को किया बायकॉट। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.