Ind vs Eng warm up match2021: अभ्यास मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया।

Ind vs Eng warm up match2021: भारत अपने अभ्यास मुकाबले में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया भारत में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन जॉनी बेस्टस्टो ने शानदार 49 रनों की पारी खेली उसके बाद मोईन अली ने भी शानदार बल्लेबाजी की और 20 गेंदों में शानदार 43 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 188 रन पांच विकेट पर बनाए इंग्लैंड के कप्तान इयान माॅर्गन इस मुकाबले में नहीं खेल रहे थे उनकी जगह कप्तानी कर रहे जॉस बटलर ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए।

इंग्लैंड ने की शानदार बल्लेबाजी

आप लोगों को बता दें कि बाकी टीम में अपने अभ्यास मुकाबले(Ind vs Eng warm up match) में रन बनाने से चूक रही है तो वहीं इंग्लैंड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 188 रन बनाए इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन जॉनी बेस्टस्टो ने 49 रनों की शानदार पारी खेली। उसके बाद जॉस बटलर भी 18 रनों की पारी खेली और जैसन राय भी 17 रन बनाए डेविड में मलान भी 18 रन बनाएं और उसके बाद लिविंगस्टोन 30 रनों की पारी खेली उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे मनाली ने भी 20 गेंदों में 43 रनों की शानदार पारी खेली इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 188 रन पांच विकेट पर बनाएं और भारत के सामने 189 रनों का लक्ष्य रखा।

Ind vs Eng warm up match2021
Ind vs Eng warm up match2021

मोहम्मद शमी ने की धारदार गेंदबाजी

आप लोगों को बता दें कि अभ्यास मुकाबले (Ind vs Eng warm up match2021) में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो कि उनके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बेहतरीन गेंदबाजी की भारत की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे मोहम्मद शमी ने 4 ओवर में 40 रन देकर तीन विकेट झटके। उसके बाद जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 26 रन देकर एक विकेट हासिल किया उसके बाद रविंद्र चंद्र अश्विन ने 4 ओवर में 23 रन देकर कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए और वही राहुल चहर ने 4 ओवर में 43 रन लुटाए और 1 विकेट हासिल किया और वही भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 54 रन दिए और कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए।

Ind vs Eng warm up match highlights ,भारतीय टीम ने की शानदार बल्लेबाजी

Ind vs Eng warm up match2021:रोहित शर्मा को आराम दिया गया उनकी जगह पर ईशान किशन और केएल राहुल को ओपनिंग जिम्मेदारी सौंपी गई जो कि दोनों बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और शानदार अर्धशतक जड़ा केएल राहुल ने 24 गेंदों में 51 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और वही इशान किशन ने भी 70 रनों की बेहतरीन पारी खेली वहीं विराट कोहली ने भी 11 रनों की पारी खेली और उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी ऋषभ पंत ने भी नाबाद 29 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई। एक बार फिर से सूर्य कुमार यादव कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए 8 रन बनाकर चलता बनें उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे हार्दिक पांड्या ने 12 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई।

यह भी पढ़े:T20 वर्ल्ड कप के पहले दिन ही स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को 6 रनों से मात देकर सबको चौकाया।

इंग्लैंड की गेंदबाजी कुछ खास नहीं रही

इंग्लैंड की टीम ने भारत के सामने 189 रनों का लक्ष्य रखा लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 19 ओवर में यह मुकाबला जीत लिया। इंग्लैंड की इंग्लैंड की गेंदबाजी की बात करें तो उनकी तरफ से लिविस्टोन ने 2 ओवर में 10 रन देकर एक विकेट हासिल किया उसके बाद डेविड विली भी 3 ओवर में 16 रन देकर दो विकेट हासिल किया वही मार्क वुड ने 2 ओवर में 22 रन देकर दो विकेट हासिल किया बाकी इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया और इसके वजह से वह मुकाबला हार गई इंग्लैंड की तरफ से सबसे महंगे गेंदबाज रहे क्रिस वोक्स 4 ओवर में 40 रन लुटाए और कोई सफलता हासिल नहीं कर पाए और उसके बाद क्रिस जॉर्डन ने 3 ओवर में 35 रन लुटाए और कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए।

यह बह पढ़े:IPL winners list till 2021: जानिए अब तक आईपीएल इतिहास के सभी सीजन के विजेताओं एवं उप विजेताओं टीम के नाम।

Leave a Reply

Your email address will not be published.