IND vs SA 1st ODI: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 31 रनों से हराया, वान दर दुसें और बावुमा ने लगाया शतक।

IND vs SA 1st ODI Highlights:- भारत और दक्षिण अफ्रीका(IND vs SA) के बीच खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने दमदार प्रदर्शन किया और उन्हें भारतीय टीम को इस मुकाबले में 31 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

इस मुकाबले की बात की जाए तो दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 296 रनों का विशाल स्कोर बनाया और उसके जवाब में भारतीय टीम टोटल 265 रन ही बना सकी और इस मुकाबले को 31 रनों से हार गई वहीं दक्षिण अफ्रीका की तरफ से शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन देखने को मिला है वही मैन आफ दी मैच वान दर दुसें को मिला है।

वान दर दुसें और बावुमा के शतक से साउथ अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टास (IND vs SA 1st ODI)जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो कि उनकी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और जनमन मलन 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान टेम्बा बावुमा ने शानदार शतक जड़ा और उन्होंने 110 रनों की पारी खेली वही क्विंटन डी कॉक 27 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। Read also: PKL 8: रोमांचक मुकाबले में दबंग दिल्ली ने पटना पाइरेट्स को हराया।

एडम मार्क्रम 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए तथा वान दर दुसें ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और शतक जड़ा उन्होंने 129 रनों की नाबाद पारी खेली उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 9 चौके और 4 छक्के भी लगाए वही डेविड मिलर ने भी नाबाद 2 रन बनाए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहली पारी में 296 रन 4 विकेट पर बनाई है।

IND vs SA 1st ODI में भारत की खराब गेंदबाजी

IND vs SA 1st ODI में टॉस हार कर पहले गेंदबाजी करने उतरी भारतीय टीम की कुछ खास नहीं रही और दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 50 ओवर में 296 रनों का स्कोर बनाया भारतीय टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे जसप्रीत बुमराह उन्होंने 10 ओवर में 48 रन देकर 2 विकेट हासिल किया और रविंद्र चंद्र अश्विन का उन्होंने 10 ओवर में 53 रन देकर एक विकेट हासिल किया है वही भुवनेश्वर कुमार ने 10 ओवर में 64 रन लुटाए हैं और कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए वही शार्दुल ठाकुर ने 10 ओवर में 72 रन लुटाए और कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए चहल ने 10 ओवर में 53 रन दिए कोई भी कार्ड नहीं मिला।

भारत नहीं हासिल कर पाया 296 रनों का लक्ष्य- IND vs SA 1st ODI

भारतीय टीम 296 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो उनकी टीम की शुरूआत बेहद खराब रही और कप्तान के एल राहुल 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए वहीं दूसरी तरफ शिखर धवन ने 79 रनों की पारी खेली और वही पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी 53 रनों की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके ऋषभ पंत भी 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

शार्दुल ठाकुर ने नाबाद 50 रनों की पारी खेली श्रेयस अय्यर ने भी 17 रन बनाए वही वेंकटेश अय्यर ने 2 रन बनाए भारतीय टीम 50 ओवर में 265 रन और विकेट पर ही बना सकी वहीं दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी की बात करें तो आदिले फेहलुकवायो और लुंगी एनगिडि और तबरेज शम्सी को 2-2 विकेट मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.