Ind vs SA 1st Test 2021 Highlights: भारत में दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से हराया।

Ind vs SA 1st Test 2021 Highlights: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की है और उन्होंने सीरीज में 1-0 से बढ़त भी बना ली है।

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 304 रनों का लक्ष्य रखा जो कि दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 191 रनों पर ऑल आउट हो गई और भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 113 रनों से जीत लिया है भारतीय टीम की तरफ से शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन देखने को मिला और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज को पांच वे दिन ऑल आउट करके यह मुकाबला जीत लिया है।

दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 191 रनों पर सिमटी

भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी (Ind vs SA 1st Test 2021)का प्रदर्शन किया और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी 191 रनों पर ऑल आउट कर दिया और यह मुकाबला 113 रनों से जीत लिया दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डिन एल्गर ने सर्वाधिक स्कोर बनाया उन्होंने 77 रनों की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके उसके बाद टेम्बा बावुमा ने भी नाबाद 35 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके वही डीकॉक ने भी 21 रनों की पारी खेली वही आप लोगों को बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसकी वजह से उन्हें यह मुकाबला हार का सामना करना पड़ा है।

भारतीय टीम की शानदार(Ind vs SA 1st Test 2021) गेंदबाजी

भारतीय टीम की तरफ से 304 रनों का लक्ष्य पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 191 रनों पर ऑल आउट हो गई और भारतीय टीम ने यह मुकाबला 113 रनों से जीत लिया है।

भारतीय टीम की तरफ से सबसे शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया जसप्रीत बुमराह ने उन्होंने 19 ओवर में 50 रन देकर तीन विकेट झटके उसके बाद मोहम्मद शमी ने 17 ओवर में 63 रन देकर तीन विकेट झटके उसके बाद रविंद्र चंद्र अश्विन ने 9 ओवर में 18 रन देकर दो विकेट झटके उसके बाद नाम आता है मोहम्मद सिराज का उन्होंने भी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और 18 ओवर में 47 रन देकर दो विकेट झटके और भारतीय टीम को जीत दिलाई है।

भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है भारतीय टीम ने इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया है भारतीय टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया है।

यह भी पढ़े: IND vs SA 1st Test Day 4 Highlights: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मुकाबले के चौथा दिन, जीत से 6 विकेट दूर।

केएल राहुल ने उन्होंने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की और सब की पारी खेली जिसकी वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया है वही आप लोगों को बता दें कि मोहम्मद शमी ने भी शानदार गेंदबाजी की थी और पहली पारी में 5 विकेट झटके थे और उन्हें दूसरी पारी में भी तीन विकेट मिले हैं जसप्रीत बुमराह ने भी शानदार गेंदबाजी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.