IND vs SA 2021: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, रोहित शर्मा हुए चोटिल ।

IND vs SA 2021: भारतीय टीम को 16 तारीख को दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होना है लेकिन उससे पहले उन्हें एक बहुत बड़ा झटका लगा क्योंकि उनके टेस्ट टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा चोट की वजह से बाहर हो चुके तथा इस समय मुंबई में तथा बबल्स सिक्योर है यह घटना प्रैक्टिस के दौरान उनकी उंगली में चोट लगी लेकिन उसके बावजूद वह खेलते रहे और उसके बाद उन्हे हैमस्ट्रिंग की भी परेशानी होने लगी।

आप लोगों को साथ साथ बता दें कि रोहित शर्मा को इस चोट की वजह से उन्हें लगभग ठीक होने में 3 से 4 हफ्ते लग जाएंगे तो इसका मतलब साफ है कि रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका नहीं जाएंगे क्योंकि उन्हें चोट की वजह से टीम से बाहर होना पड़ रहा है।

अब कौन होगा टीम इंडिया का उप कप्तान ?

भारतीय टीम को एक बहुत बड़ा झटका लग चुका है क्योंकि उनके ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा अब टेस्ट टीम से बाहर हो चुके हैं और साथ-साथ आप लोगों को बता दें कि रोहित शर्मा को वनडे टीम और T20 टीम के कप्तान भी बनाया गया था लेकिन भारतीय टीम ने अभी तक वनडे टीम में किसी उप कप्तान को नहीं चुना है।

Rohit Sharma(C)
Rohit Sharma(C)

यह बीसीसीआई के लिए बड़ा सवाल होगा क्योंकि रोहित शर्मा को टेस्ट में भी उप कप्तान बनाया गया था लेकिन अब वह चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका टेस्ट दौरे के लिए नहीं जा पाएंगे तो यह देखना दिलचस्प होगा कि बीसीसीआई अब किस को उपकप्तान बनाती है। कुछ क्रिकेट अनुभावी के मुताबिक माना जा रहा है कि वाइस कैप्टन एक बार फिर से अजिंक्य रहाणे को बनाया जा सकता है क्योंकि उन्होंने शानदार मुकाबले में भारतीय टीम को जीत दिलाई है।

IND vs SA 2021 :भारत को अब तक नहीं मिला वनडे में उप कप्तान

IND vs SA 2021:भारतीय टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा को चुना गया है जो कि विराट कोहली को हटाकर नए कप्तान है लेकिन आप लोगों को बता दें कि रोहित शर्मा अब चोटिल हो चुके हैं तो उनकी चोट ठीक होने तक लगभग 3 से 4 हफ्ते लग जाएंगे यह भी नहीं कहा जा सकता है कि रोहित शर्मा कब तक ठीक हो सकते हैं।

यह भी पढ़े: Miss Universe 2021: भारत की हरनाज़ सिंधु ने जीता 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का खिताब।

लेकिन सबसे बड़ा यह सवाल है यह है कि बीसीसीआई ने अब तक भारतीय वनडे टीम का कोई उपकप्तान नहीं चुना है तो देखना यह दिलचस्प होगा कि बीसीसीआई किसको वाइस कैप्टन बनाती है सब लोगों की तरफ से माना जा रहा उपकप्तान केएल राहुल को बनाना चाहेगी क्योंकि राहुल ने भी किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कर चुके हैं और उन्होंने कई मुकाबले जीते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.