IND vs SA 2nd ODI Highlights: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हराया, सीरीज पर किया कब्ज़ा।

IND vs SA 2nd ODI Highlights:– भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका(IND vs SA) के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 287 रनों का स्कोर बनाया और जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने यह लक्ष्य 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया उनकी टीम ने इस मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली वही “मैन आफ दी मैच” क्विंटन डी कॉक को मिला। Read also:- IND vs SA 1st ODI: दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 31 रनों से हराया, वान दर दुसें और बावुमा ने लगाया शतक।

भारत ने बनाए 287 रन

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टीम की तरफ से ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल ने 55 रनों की पारी खेली और वही शिखर धवन 29 रन, विराट कोहली 0 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। ऋषभ पंत ने 85 रनों की शानदार पारी खेली वही श्रेयस अय्यर भी 11 रन तथा वेंकटेश अय्यर ने 22 रन बनाए वही शार्दुल ठाकुर 40 रनों की नाबाद पारी खेली अश्विन ने भी नाबाद 25 रन बनाए भारतीय टीम ने 50 ओवर में 287 रन 6 विकेट पर बना पायी। दक्षिण अफ्रीका इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है और उनकी टीम की तरफ से तबरेज शम्सी को 2 विकेट मिले हैं।

IND vs SA 2nd ODI Highlights
IND vs SA 2nd ODI Highlights

दक्षिण अफ्रीका ने हासिल की और 288 रनों का लक्ष्य

IND vs SA 2nd ODI Highlights:– भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका(IND vs SA) के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए भारतभारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 288 रनों का लक्ष्य रखा तथा दक्षिण अफ्रीका की टीम ने यह लक्ष्य 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया उनकी टीम की तरफ से जानेमन मलान और क्विंटन डी कॉक(Quinton de Kock) अपनी टीम की तरफ से पहले विकेट के लिए 132 रन जोड़े।

वही क्विंटन डी कॉक ने 78 रनों की शानदार पारी खेली और वही जानेमन मलान ने भी 91 रनों की शानदार पारी खेली उन्होंने इस पारी के दौरान 8 चौके और 1 छक्का भी लगाया है वही कप्तान टेम्बा बावुमा ने 35 रन बनाए वहीं एडन मार्क्रम ने नाबाद 37 रन बनाए वहीं रस्सी वैन डेर ड्यूसेन ने नाबाद 37 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई।

भारतीय टीम की गेंदबाजी-IND vs SA 2nd ODI Highlights

भारत और दक्षिण अफ्रीका(SA vs IND) के बीच खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भारतीय टीम को 7 विकेट से हराकर सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है। भारतीय टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे इस मुकाबले में जसप्रीत बुमराह उन्होंने 10 ओवर में 37 रन देकर 1 विकेट हासिल किया, शार्दुल ठाकुर का उन्होंने 5 ओवर में 35 रन देकर 1 विकेट हासिल किया, युजवेंद्र चहल ने 10 ओवर में 47 रन देकर 1 विकेट हासिल किया वही भुवनेश्वर कुमार ने 8 ओवर में 67 रन लुटाए कोई भी विकेट नहीं मिला और अश्विन ने 10 ओवर में 68 रन लुटाए कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.