IND vs SA 3rd Test: भारत की पहली पारी 223 रनों पर सिमटी, खेल समाप्त होने तक साउथ अफ्रीका गँवा चुकी 1 विकेट।

IND vs SA 3rd Test:- भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मुकाबले के पहले दिन भारतीय टीम की खराब बल्लेबाजी का प्रदर्शन देखने को मिला और भारतीय टीम 223 रनों पर ही ऑल आउट हो गई है।

आप लोगों को बता दें कि पहला टेस्ट में काला भारतीय टीम ने जीता था लेकिन दूसरा टेस्ट मुकाबला दक्षिण अफ्रीका ने जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर ली थी और वही तीसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और पहली पारी में 223 रनों पर ऑल आउट हो गई, वही दक्षिण अफ्रीका की टीम ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है।

भारत की पहली पारी 223 रनों पर सिमटी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मुकाबले के पहले दिन भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो कि उनके बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन नहीं दिखा पाए और उनकी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही उनकी टीम की तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज रहे कप्तान विराट कोहली उन्होंने 79 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम को 200 के पार ले जाने में अहम योगदान दिया है और वही चेतेश्वर पुजारा ने भी 43 रनों की शानदार पारी खेली अजिंक्य रहाणे ने 9 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए ऋषभ पंत ने भी 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे गए।

कगिसो रबाडा की शानदार गेंदबाजी- IND vs SA 3rd Test

दक्षिण अफ्रीका की टीम भारतीय ओपनर को जल्द ही पवेलियन भेज दिया तथा साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे कगिसो रबाडा उन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन दिखाया है और उन्होंने 22 ओवर में 73 रन देकर चार विकेट झटके, मार्क जनसेन ने भी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन कर 18 ओवर में 55 रन देकर तीन विकेट झटके तथा लुंगी एनगिडि और केशव महाराज ने भी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए एक-एक विकेट झटके। Read Also- Vivo Pro Kabaddi 2021: प्रो कबड्डी सीजन 8 में बेंगलुरु बुल्स ने पिंक पैंथर्स 38-31 से हराया।

दक्षिण अफ्रीका की खराब शुरुआत

साउथ अफ्रीका ने शानदार गेंदबाजी (IND vs SA 3rd Test) के दम पर भारतीय टीम को 223 रनों पर ऑल आउट कर दिया लेकिन जब बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम तो उनके कप्तान डीन एल्गर कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा सके और वह सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, वही अबतक एक छोर पर केशव महाराज 6 रन बनाकर वहीं दूसरी और  एडन मार्क्रम 8 रन बनाकर खेल रहे हैं। दिन का खेल समाप्त होने तक South Africa की टीम ने 17 रन बनाकर 1 विकेट खो चुकी है। दूसरी और भारतीय टीम की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन कर दक्षिण अफ्रीका को शुरुआती झटका देने में कामयाब रहे, उन्होंने 4 ओवर में 0 रन देकर एक विकेट झटका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.