IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर का सरेंडर।

IND vs SA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट के पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डिन एल्गर का बड़ा बयान आया है उन्होंने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 26 दिसंबर को सेंचुरियन में खेला जाएगा लेकिन उसे ठीक पहले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने अपनी टीम को को लेकर सबसे बड़ा खतरा बताया।

उन्होंने बताया कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए सबसे घातक साबित हो सकते हैं वही आप लोगों को बता दें कि भारतीय टीम की तरफ से जसप्रीत बुमराह इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं उन्होंने आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन किया था और वह टी-20 विश्वकप में भी शानदार प्रदर्शन किया है और उसके बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चुना भी गया है।

IND vs SA कप्तान डीन एल्गर ने कहा

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने कहा कि आगामी सीरीज(IND vs SA Test Series) में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हमारे लिए सबसे बड़ा खतरा शाबित हो सकते है। जसप्रीत बुमराह विदेशी परिस्थितियों में और तेज गेंदबाजों की मददगार पिचों का फायदा उठाने में सक्षम है इसमें कोई शक नहीं है कि कुछ वक्त पहले की टीम इंडिया और आज की टीम इंडिया में बॉलिंग अटैक मैं काफी सुधार हुआ है तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ दूसरे क्वालिटी अटैक बॉलर जसप्रीत बुमराह का सामना करना बहुत मुश्किल होगा।

Dean Elgar
Dean Elgar

डीन एल्गर ने ऐसा कुछ गलत नहीं कहा जिसे गलत कहा जा सके क्योंकि जो भारतीय टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए गई है वह काफी काबिलियत तारीफ है और भारतीय बोलिंग अटैक में एक से एक दिग्गज गेंदबाज भी शामिल हैं जो दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों के लिए परेशानियां पैदा कर सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह का अब तक कैसा रहा टेस्ट कैरियर

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का अब तक टेस्ट कैरियर बहुत ही शानदार रहा है और उनकी हर जगह चर्चाएं हो रही हैं वही आप लोगों को बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज(IND vs SA) शुरू होने से पहले ही उन्होंने अपनी टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा जसप्रीत बुमराह को बताया है की यह अपनी घातक गेंदबाजी से सबको भयभीत कर चुके हैं वही उनके कैरियर की बात की जाए तो उन्होंने अब तक 24 टेस्ट मुकाबले खेले हैं।

यह भी पढ़े: IND vs SA Test Series 2021: दक्षिण अफ्रीका के तेज़ गेंदबाज़ नाॅर्टजे के चोटिल होने से टीम को लगा बड़ा झटका।

जिनमें उन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है और उन्होंने अब तक 101 विकेट झटक चुके हैं जिनमें उन्होंने एक पारी में 5 विकेट छह बार झटक चुके हैं उनका बॉलिंग में अब तक बेस्ट प्रदर्शन 27 रन देकर छह विकेट सर्वश्रेष्ठ रहा है देखना यह दिलचस्प होगा जसप्रीत बुमराह किस तरह से प्रदर्शन करते हैं दक्षिण अफ्रीका में।

Leave a Reply

Your email address will not be published.