IND VS WI: भारत ने वेस्टइंडीज को 96 रनों से हराया सीरीज पर किया कब्जा।

India clean sweep West Indies in 3rd ODI:- भारत और वेस्टइंडीज( IND VS WI) के बीच खेले जा रहे तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में भारतीय टीम ने दमदार प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज को 96 रनों से हराकर 3-0 से सीरीज पर कब्जा कर लिया है वही इस मुकाबले की बात की जाए तो भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 265 रन पर ऑल आउट हो गई जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम या लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और पूरी टीम 169 रन पर ऑल आउट हो गई और  भारतीय टीम ने 96 रनों से जीतकर सीरीज में वेस्टइंडीज को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है। श्रेयस अय्यर को मैन ऑफ द मैच और प्रसिद्ध कृष्णा को मैन ऑफ द सीरीज का आवार्ड मिला।

IND VS WI

भारतीय टीम 265 रन पर ऑल आउट

भारत बनाम वेस्टइंडीज– भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और शुरुआत कुछ खास नहीं रही तथा कप्तान रोहित शर्मा 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। शिखर धवन भी 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। विराट कोहली बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। श्रेयस अय्यर ने 80 रनों की शानदार पारी खेली। Read also:-  Ind vs WI 2nd ODI 2022: भारत ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे में 44 रन से हराया, सीरीज में बनाई बढ़त।

ऋषभ पंत ने 56 रनों की शानदार पारी खेली। सूर्य कुमार यादव 6 रन, वॉशिंगटन सुंदर 33 रन और दीपक चाहर ने 38 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम 50 ओवर में 265 रन पर ऑल आउट हो गई वही वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर ने 8 ओवर में 34 रन देकर 4 विकेट हासिल किए, हेडेन वाल्श और अल्जारी जोसेफ ने 2-2 विकेट हासिल किए तथा ओडीन स्मिथ और फेबियन एलन को 1-1 विकेट मिला है।

वेस्टइंडीज नहीं हासिल कर सकी 266 रनों का लक्ष्य- IND VS WI

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज( IND VS WI) के सामने 266 रनों का लक्ष्य रखा। वेस्टइंडीज की टीम या लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और 169 रनों पर ऑल आउट हो गई वेस्टइंडीज की तरफ से शाई होप ने 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए वहीं ब्रेंडन किंग 14 रन, डेरेन ब्रावो ने 19 रन, शमर ब्रूक्स ने 0 रन बनाए। वहीं निकोलस पूरन 34 रनों की पारी खेली, जेसन होल्डर 6 रन, अल्जारी जोसेफ ने 29 रनों की पारी खेली। ओडियन स्मिथ ने 36 रनों की पारी खेली और वेस्टइंडीज की टीम 37.1 ओवर में 169 रनों पर ऑल आउट हो गई वही भारतीय टीम की तरफ से मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा ने 3-3 विकेट हासिल किए हैं।दीपक चाहर और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट हासिल किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.