India Tour of South Africa 2021: भारत को अगले महीने दक्षिण अफ्रीका का दौरा और लगा बड़ा झटका।

India Tour of South Africa 2021: भारतीय टीम को अगले महीने दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है जिनमें उन्हें तीन वनडे और तीन टेस्ट तथा T-20 मुकाबले खेलने हैं जिससे चयनकर्ताओं को एक बेहतरीन टीम ढूंढनी है और दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना करना है।

आप लोगों को बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की टीम ने T20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन उन्होंने T20 वर्ल्ड कप में क्वालीफायर नहीं कर पाई थी क्योंकि उनका रन रेट ऑस्ट्रेलिया से कुछ कम था इसकी वजह से वह क्वालीफायर नहीं कर पाई थी लेकिन आप लोगों को बता दें कि भारतीय टीम इस दौरे के लिए एक अच्छी टीम चुनी जानी है लेकिन भारत को एक बहुत बड़ा झटका लगा है क्योंकि हार्दिक पांड्या ने इस दौरे से पहले ही अपना नाम वापस कर लिया है और उन्होंने कहा कि मुझे टीम में ना चुना जाए।

भारत को लगा बड़ा झटका

भारतीय टीम को अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के दौरा करना है जिससे भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है अभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम चुनी नहीं गई है और इससे पहले ही हार्दिक पांड्या ने अपना नाम वापस ले लिया है और उन्होंने कहा कि मुझे टीम में ना चुना जाए आप लोगों को बता दें कि हार्दिक पांड्या क्यों साउथ अफ्रीका नहीं जाना चाहते हैं।

यह भी पढ़े: IND vs NZ 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन अक्षर पटेल की शानदार गेंदबाज़ी।

India Tour of South Africa 2021: भारत और दक्षिण अफ्रीका का दौरा अभी कोविड-19 के नए वैरीअंट के कारण अभी खतरे में है और इसी बीच भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है क्योंकि उनके ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस दौरे पर जाने से इनकार कर दिया है हार्दिक पांड्या ने अपने फिटनेस और ज्यादा काम करने के लिए बीसीसीआई से कुछ और समय मांगा है और इसी वजह से हार्दिक पांड्या ने साउथ अफ्रीका दौरा जाने से मना कर दिया है।

हार्दिक पांड्या ने बीसीसीआई से मांगी छुट्टी

भारत और दक्षिण अफ्रीका शुरू होने से ही पहले हार्दिक पांड्या ने अपना नाम वापस कर लिया है क्योंकि उन्होंने कहा कि मैं अब बल्लेबाजी के तौर पर टीम में वापसी नहीं करना चाहता हूं क्योंकि वह एक आलराउंडर के रूप में वापसी करना चाहते हैं और इसीलिए उन्हें अपनी फिटनेस पर और काम करने की जरूरत है हार्दिक पांड्या का 2021 आईपीएल में औसीरीज र टी-20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा था।

गेंदबाजी ना करने की वजह से उनकी काफी आलोचना हुई थी वहीं अब इनसाइड पोस्ट के मुताबिक बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि हार्दिक पांड्या फिटनेस पर ध्यान देने के लिए छुट्टी मांगी है आप लोगों को बता दें कि हार्दिक पांड्या के बीते कुछ साल बहुत ही मुश्किल में रहे थे क्योंकि उनकी खूब आलोचना हुई थी लेकिन हार्दिक पांड्या अपनी फिटनेस को पूरी तरह से फिट करके शानदार वापसी करना चाहेंगे।

India Tour of South Africa ,बीसीसीआई के अधिकारी ने दिया बयान

India Tour of South Africa 2021:बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि हार्दिक पांड्या ने फिटनेस पर ध्यान देने के लिए छुट्टी मांगी है और चयन करने के लिए और उन पर विचार नहीं करने का अनुरोध किया है वह ठीक हो जाएंगे और पीठ की चोट के लिए बीसीसीआई और एनसीए रिहैबिलिटेशन से टाइम गुजरेंगे मैं नहीं कह सकता कि कब वह वापसी करेंगे।

यह भी पढ़े: IND vs NZ 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथा दिन न्यूजीलैंड को मिला 284 रनों का लक्ष्य।

आप लोगों को बता दें कि हार्दिक पांड्या के बीते साल कुछ मुश्किल में रहे थे हार्दिक पांड्या ने 2019 से पीठ दर्द से गेंदबाजी को किनारे किया था तब से वह सिर्फ बल्लेबाजी करते नजर आए थे और यह सब देख कर सिलेक्टर के ऊपर कई सवाल उठे थे हार्दिक पांड्या t20 वर्ल्ड कप में फ्लॉप रहे थे उन्होंने दो ही मैच में गेंदबाजी की थी और कोई विकेट भी हासिल नहीं कर पाए थे देखना यह दिलचस्प होगा कि हार्दिक पांड्या कैसे वापसी करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.