IPL 2021 Final: रोमांच मुकाबले में कोलकाता ने दिल्ली को हराकर फाइनल में किया प्रवेश ,अब CSK vs KKR की फाइनल टक्कर।

IPL 2021 Final: कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने दो बार यह ट्रॉफी जीत चुकी है और इस बार उसकी नज़र तीसरे बार चैंपियन बनने की है। KKR की टीम ने 2012 और 2014 में यह खिताब जीत चुकी है।

कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) की टीम ने 2012 में चेन्नई सुपर किंग को हराकर आईपीएल का पहला खिताब जीता था। इस बार भी उसका सामना चेन्नई सुपर किंग से होगा जो कि 15 तारीख को दुबई के क्रिकेट इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अपने दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनायीं है।

फाइनल में भिड़ेगी चेन्नई सुपर किंग और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम

IPL 2021 Final: आईपीएल सीजन 14 का मुकाबला 15 अक्टूबर को दुबई क्रिकेट इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। आप लोगों को बता दें कि चेन्नई सुपर किंग की टीम ने अब पहले एलिमिनेटर में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर फाइनल में जगह बना ली थी। वहीं दूसरी तरफ कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर वह भी IPL 2021 Final में जगह बना ली है। चेन्नई सुपर किंग(CSK) ने आईपीएल के फाइनल में 9 बार प्रवेश किया है लेकिन उन्होंने सिर्फ 3 बार ही फाइनल जीत पाई है और वही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की बात करें तो उन्होंने दो बार फाइनल में प्रवेश किया है और दोनों बार उन्होंने ट्रॉफी जीती थी लेकिन उस समय कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के कप्तान गौतम गंभीर थे।

IPL 2021 Final
IPL 2021 Final

IPL 2021 Final , कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत के रहे दो हीरो

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने एलिमिनेटर दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 4 विकेट से हराकर उसे बाहर का रास्ता दिखाया था। उस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने वाले सुनील नारायण ने शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को जीत दिलाई उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर के दिग्गज बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को बैकफुट पर ढकेल दिया था।

यह भी पढ़े: ऋतुराज गायकवाड़ और उथप्पा के दम पर CSK ने फाइनल में किया प्रवेश।

इस वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु पर अपनी जीत दर्ज कर पाई थी और वही दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इस मैच में जीत के हीरो रहे वेंकटेश अय्यर ने शानदार अर्धशतक जड़ा और अपनी टीम को जीत दिलाई कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम जब फंसती नजर आती है तो वह गेंदबाजी भी कर सकते हैं और बल्लेबाजी में तो अपना वह खूब दम दिखा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.