IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में ये विकेटकीपर हो सकते हैं मालामाल, देखे पूरी लिस्ट।

IPL 2022 से पहले मेगा ऑक्शन (Mega Auction)होने वाला है यह मेगा ऑक्शन बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होगा। आपको बता दें कि इस मेगा ऑक्शन(IPL 2022 Auction) से पहले 10 टीमों ने अपने 33 खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया तथा ड्रॉफ्ट के तौर पर जुड़ चुके हैं, बाकी के खिलाड़ियों को टीम के फ्रेंचाइजी मेगा ऑक्शन होने वाला है उनमें खिलाड़ियों को खरीदे जाएंगे और इनमें कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके ऊपर इस बार जमकर पैसों की बारिश हो सकती है क्योंकि वह अपने बल्लेबाजी से मैच तो जीता सकते हैं बाकी अपने कीपिंग के दम पर भी मैच को पलटने का दमखम रखते हैं इस लिस्ट में 3 खिलाड़ियों का नाम आता है।

1. क्विंटन डि कॉक

क्विंटन डी कॉक(Quinton de Kock)- जो बल्लेबाज़ व विकेटकीपर के तौर पर दक्षिण अफ्रीका की टीम की और से खेलते है और इस बार होने वाले IPL 2022 मेगा ऑक्शन में सब टीमों की नजर क्विंटन डी कॉक पर होगी क्योंकि वह अपने बल्लेबाजी के दम पर अपनी टीम को जीत दिला सकते हैं और कई सालों से मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते नजर आए हैं। वहीं इस बार क्विंटन डी कॉक के ऊपर कई टीमों की नजर होगी और पैसों की बारिश बारिश हो सकती है उन्होंने अब तक 77 मुकाबले खेले हैं जिनमें उन्होंने 2256 रन बनाए हैं वही देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम क्विंटन डी कॉक के ऊपर दमदार बोली लगाती है और अपनी टीम में जोड़ती है।

IPL 2022 Mega Auction
IPL 2022 Mega Auction

2. ईशान किशन

आईपीएल (IPL 2022) मेगा ऑक्शन में ईशान किशन(Ishan Kishan) भी मालामाल हो सकते हैं क्योंकि वह भारतीय टीम से खेल चुके हैं और अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित भी कर चुके हैं वह काफी समय से मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे है। वही आपको बता दें कि अब इस बार होने वाले आईपीएल में 2 नई टीम भी जुड़ चुकी हैं तथा उन दो टीमों की भी नजर इन पर होगी वही ईशान किशन के आईपीएल में रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने अब तक 61 मुकाबले खेले हैं जिनमें उन्होंने 1452 रन बनाए हैं, उनका स्ट्राइक रेट 136 से ऊपर का रहा है। Quinton De Kock Retirement:दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, क्विंटन डिकॉक ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा।

3. जॉनी बेयरस्टो

जॉनी बेयरस्टो- ये इंग्लैंड की और से खेलते है और अपनी बल्लेबाजी और विकेटकीपर के बल पर सबको प्रभावित कर चुके हैं ये अपनी टीम की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी का जिम्मा संभाल सकते और ताबड़तोड़ रन भी बरसा सकते हैं, इस वजह से मेगा ऑक्शन(IPL 2022 Mega Auction) में इनके ऊपर हो सकती है। वही जॉनी बेस्टस्टो(Johnny Bairstow) के आईपीएल इतिहास के बारे में बात करें तो उन्होंने अब तक 28 मुकाबले खेले हैं- जिनमें उन्होंने 1038 रन बनाये है। आपको बता दें कि यह बल्लेबाज मिडिल ऑर्डर में भी बल्लेबाजी कर सकता है और अपनी टीम को ताबड़तोड़ जीत दिलाने में दमखम रखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.