IPL 2022 Retention List: राजस्थान रॉयल्स की टीम ने कप्तान के तौर पर संजू सैमसंग समेत दो खिलाड़ियों को किया रिटेन।

Rajasthan IPL 2022 Retention List: आईपीएल 2022 से पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने खिलाड़ियों की रिटेन लिस्ट दे दी है जिनमें सबसे पहले नाम आता है कप्तान के तौर पर संजू सैमसन का जिन्होने एक बार फिर से उनकी टीम ने रिटेन किया है।

उन्होंने अपने दम पर कई मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को अपने दम पर जीत दिलाई है इसी को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने कैप्टन पर एक बार फिर से भरोसा दिखाया है और उनको रिटेन कर लिया है। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने संजू सैमसन को 14 करोड़ में रिटेन किया है तथा राजस्थान की टीम ने अभी तक 3 ही खिलाड़ियों को रिटेन किया है राजस्थान ने एक बार फिर से संजू सैमसन के ऊपर भरोसा जताया है।

राजस्थान रॉयल्स ने कितने रूपए में किया रिटेन

Rajasthan IPL 2022 Retention List: आईपीएल 2022 से पहले राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने खिलाड़ियों की रिटेन लिस्ट दे दी है जिनमें सबसे पहले नाम आता है कप्तान के तौर पर संजू सैमसन का जिन्होने एक बार फिर से उनकी टीम ने रिटेन किया है।राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है और उन्होंने अपने खिलाड़ियों को कितने कितने रुपए में रिटेन किया है जिनमें सबसे पहले नाम आता है कप्तान संजू सैमसन का जिनको उन्होंने ₹14 करोड़ रुपए में रिटेन किया है।

IPL 2022 Retention List
IPL 2022 Retention List

जॉस बटलर का उनकी टीम ने उन पर ₹10 करोड़ रुपए में रिटेन किया है तथा उसके बाद नाम आता है एसएसबी जायसवाल का उनकी टीम ने उनको 4 करोड रुपए में रिटेन किया है राजस्थान रॉयल्स की टीम ने टोटल ₹28 करोड़ रुपए खर्च कर दिए हैं अपने तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने में अब राजस्थान रॉयल्स के पास बचते हैं टोटल लगभग 62 करोड रुपए बचे हैं देखना यह दिलचस्प होगा कि राजस्थान रॉयल्स की टीम किन-किन खिलाड़ियों को ऑक्शन में खरीद पाती है।

IPL 2022 Retention List ,राजस्थान रॉयल्स की टीम ने छोड़े दिग्गज खिलाड़ियों को

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 2022 के लिए अपनी टीम के खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है जिनमें संजू सैमसन और जॉस बटलर तथा  एसएसपी जायसवाल को चुनने के पीछे सबसे बड़ा सवाल यह रहा कि राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अपने बड़े बड़े खिलाड़ियों को छोड़ दिया है।

यह भी पढ़े: MI IPL 2022 Retention list: मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा समेत 3 खिलाड़ियों को किया रेटेन, जाने कौन से खिलाड़ी हुए रेटेन ।

Rajasthan IPL 2022 Retention List: जिनमें नाम आता है सबसे पहले 2019 के विश्व कप विजेता ऑल राउंडर बेन स्टॉक का जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन राजस्थान राज्य की टीम ने उनको रिटर्न नहीं किया और उसके बाद नाम आता है तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का जिन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था लेकिन उनकी टीम ने उनको भी रिटेन नहीं किया और उनको ऑक्शन में जाने दिया देखना यह दिलचस्प होगा कि इन खिलाड़ियों पर आप कौन-कौन सी टीम बोली लगाती हैं लेकिन राजस्थान रॉयल्स की टीम ने कहीं ना कहीं तो गलती कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.