KKR vs RR Highlights IPL2021: कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 86 रनों से मात।

KKR vs RR Highlights: आईपीएल सीजन 14 के 54 मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 86 रनों से हराया टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की शुरुआत बहुत ही शानदार रही।

कोलकाता नाइट राइडर्स के दोनों ओपनर ने पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े. शुभ्मन गिल ने शानदार अर्धशतक जड़ा उन्होंने 56 रनों की शानदार पारी खेली और वहीं दूसरी तरफ बल्लेबाजी कर रहे वेंकटेश अय्यर ने भी शानदार बल्लेबाजी की उन्होंने 38 रनों की शानदार पारी खेली उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे नीतीश राणा ने भी 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे राहुल त्रिपाठी ने भी 21 रनों की पारी खेली और दिनेश कार्तिक ने भी 13 रनों की पारी खेली वहीं कप्तानी अनमोल गंभीर 14 रनों की पारी खेली कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 171 रन बना पाए।

राजस्थान की गेंदबाजी की बात करें तो सबसे सफल गेंदबाज रहे तो नाम आता है चेतन साकरिया का जिन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर 1 विकेट झटके उसके बाद क्रिस मॉरिस ने भी 4 ओवर में 28 रन देकर एक विकेट हासिल किया राहुल तेवतिया ने 1 ओवर में 11 रन देकर एक विकेट हासिल किया और बाकी थोड़ा महंगे साबित हुए।

राजस्थान रॉयल्स को मिला 172 रनों का लक्ष्य

KKR vs RR Highlights: राजस्थान रायल्स की टीम ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो कि उनके गेंदबाजों ने इस फैसले को सही साबित नहीं कर पाया और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 171 रन बना लिए थे। राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही उनके ओपनर बल्लेबाज एसएसबी जयसवाल 0 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

KKR vs RR Highlights ipl2021
KKR vs RR Highlights ipl2021

वहीं दूसरी तरफ कर रहे बल्लेबाज लिविंगस्टोन ने भी कुछ खास नहीं कर पाए और 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए इसके बाद कप्तान संजू सैमसन ने भी 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे शिवम दुबे भी 18 रनों की पारी खेली पहली बार मौका पाने वाले अर्जुन रावत 0 रन बनाकर पवेलियन लौट गए राजस्थान रॉयल्स की टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले राहुल तेवतिया ने शानदार 44 रनों की पारी खेली और राजस्थान की टीम ने निर्धारित 16 ओवर में 85 रनों पर ऑल आउट हो गई और इस मुकाबले को 86 रनों से हार गई

KKR vs RR Highlights आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने की शानदार गेंदबाजी

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को 172 रनों का लक्ष्य रखा जो जो कि उनके गेंदबाजों ने खूब बढ़िया प्रदर्शन किया और इस मुकाबले को 86 रनों से जीत लिया कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे शिवम मावी जिन्होंने 3 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट हासिल किया वही दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे।

यह भी पढ़े:KKR vs SRH Highlights: कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से हराया।

लॉकी फर्ग्यूसन ने 4 ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट झटके उसके बाद शाकिब अल हसन ने 1 ओवर में 1 रन देकर एक विकेट हासिल किया उसके बाद चक्रवर्ती जी ने भी शानदार गेंदबाजी की 4 ओवर में 14 रन देकर एक विकेट हासिल किया गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और राजस्थान रॉयल्स की टीम को 86 रनों हरा दिया है वही। मैन आफ दी मैच की बात करें तो तो कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाज शिवम मावी को मिला जिन्होंने शानदार गेंदबाजी की उन्होंने तीन ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट हासिल किया और अपनी टीम को जीत दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.