Lata Mangeshkar: महान गायिका लता मंगेशकर का 92 साल की उम्र में निधन।

Lata Mangeshkar Passes Away:– हिंदी की सुपरस्टार गायिका लता मंगेशकर की सुबह 92 साल की उम्र में मृत्यु हो गई है आप लोगों को बता दें कि पिछले 1 महीने से लता मंगेशकर जी का इलाज चल रहा था कल उनकी तबीयत ज्यादा खराब हुई इसकी वजह से उन्हें आईसीयू में रखा गया और उसके बाद से उनकी तबीयत नाजुक बनी हुई थी। आप लोगों को बता दें कि लता मंगेशकर जी अब हम सबके बीच नहीं रही उन्होंने हिंदी फिल्म की दुनिया में अपना वर्चस्व कमाया हुआ था लेकिन उनकी यह खबर सुनकर पूरा देश अब गम में डूबा हुआ है लता मंगेशकर जी पिछले 1 महीने से ज्यादा बीमार चल रही थी।

पिछले 1 महीने से बीमार चल रही थी-Lata Mangeshkar

भारत रत्न से सम्मानित लता मंगेशकर जी आज हम सबके बीच नहीं रही आप लोगों को बता दें कि लता जी पिछले 1 महीने से बीमार चल रही थी उन्हें 8 जनवरी को क्रोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था लता जी का क्रोरोना के साथ निमोनिया भी हुआ था लता मंगेशकर(Lata Mangeshkar Passes Away) जी की उम्र को देखकर डॉक्टर ने उन्हें आईसीयू में भर्ती किया था तब से लता मंगेशकर जी संघर्ष ही कर रही थी उन्हें सिर्फ 2 दिन के लिए वेंटिलेटर से हटाया गया था फिर जैसे लता जी की तबीयत ज्यादा खराब होने लगी फिर से उन्हें वेंटिलेटर में लाया गया लेकिन आप लोगों को बता दें कि उनकी जान नहीं बचाई जा सकी।

Lata Mangeshkar Passes Away at age of 92
Lata Mangeshkar Passes Away at age of 92

लता मंगेशकर(Lata Mangeshkar) जी का शानदार कैरियर

लता मंगेशकर जी की मौत की खबर सुनकर पूरा देश में गम की लहर बरस पड़ी वही साथ साथ हिंदी जगत और म्यूजिक की दुनिया में भी लता मंगेशकर जी की यह खबर सुनकर मातम छाया हुआ है सोशल मीडिया पर उनकी या खबर जानकर पूरा देश इस वक्त मातम में छाया हुआ है वही आप लोगों को बता दें कि लता मंगेशकर(Lata Mangeshkar) जी ने भारत का नाम खूब रोशन किया था लेकिन वहां अब हम सबके बीच नहीं रही- म्यूजिक इंडस्ट्रीज की दुनिया में लता मंगेशकर जी का बहुत ही बड़ा योगदान रहा है जो कभी भी नहीं भुलाया जा सकता है। PKL 8 Haryana Steelers vs Bengal Warriors: हरियाणा स्टीलर्स में बंगाल वारियर्स को हराया।

लता मंगेशकर जी की आज सुबह मृत्यु हो गई है जिसकी वजह से पूरी दुनिया इस समय गम में डूबा हुआ है- हिंदी सिनेमा के म्यूजिक में उनका शानदार कैरियर रहा है उन्होंने 78 साल के शानदार कैरियर में उन्होंने लगभग 25 हजार से भी ज्यादा गाना गाया है उन्हें कई सारे पुरस्कार से भी नवाजा गया है। वह 3 साल नेशनल अवार्ड से भी बिना रह चुकी हैं उन्हें भारत रत्न से भी नवाजा गया है लता मंगेशकर जी ने 5 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दी वही आप लोगों को बता दें कि उन्होंने हिंदी म्यूजिक में अपनी आवाज से पूरे दुनिया में पूरे देश को प्रेरित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.