Ludhiana Blast : पंजाब के लुधियाना कोर्ट में हुआ बम धमाका , 2 लोगों की हुई मौत।

Ludhiana Blast: पंजाब इस समय हाई अलर्ट पर है पिछले कुछ दिनों में पंजाब में अस्थिरता का माहौल बना हुआ है तथा हाल ही में लुधियाना के हाई कोर्ट में एक बहुत ही हाई इंटेंसिटी का बम ब्लास्ट हुआ है तथा ये बम्ब धमाका कोर्ट के रेस्ट रूम किया गया है जिसमे अभी तक बताया जा रहा है दो लोगो की मृत्यु तथा चार लोगो बुरी तरह से घायल है सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा की दुर्भाग्यवश हो सकता है मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

Ludhiana Blast को लेकर पंजाब के पूर्व CM कैप्टेन अमरिंदर सिंह का बयान

पिछले 5 सालो में पंजाब में लगातार काफी आतंकवादी हमले हुए है जिसमे लुधियाना के हाई कोर्ट में हुए इस ब्लास्ट सबको चौका देने वाला है क्यूंकि पंजाब के बीचो बीच में लुधियाना और वंहा इस लेवल का हमला होना एक चिंताजनक बात है इसके लेकर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने कहा की यह बहुत डिस्टर्बिंग न्यूज़ जो लुधियाना कोर्ट परिसर में विस्फोट की विचलित करने वाली खबर। 2 लोगों की मौत की खबर सुनकर दुख हुआ, घायलों के ठीक होने की प्रार्थना करता हूं तथा पंजाब पुलिस इसके तह तक जांच करे।

Ludhiana Blast
Ludhiana Blast

इसी बीच पंजाब के डिप्टी CM सुखजिंदर सिंह रंधावा जो की कांग्रेस के नेता है इन्होने कहा की फॉरेंसिक(Ludhiana Blast) पंजाब इस समय हाई अलर्ट पर है पिछले कुछ दिनों में पंजाब में अस्थिरता का माहौल बना हुआ है तथा हाल ही में लुधियाना के हाई कोर्ट में एक बहुत ही हाई इंटेंसिटी का) टीम यंहा पहुँच चुकी है तथा हमें भूलना नहीं चाहिए की पंजाब एक बॉर्डर स्टेट है तो हम किसी भी तरह का खतरा मोल नहीं ले सकते। इस हमले के बाद से पंजाब के बॉर्डर पूरी तरह से हाई अलर्ट पर है।

पिछले 5 सालो में पंजाब में हुए कई अटैक

पंजाब राज्य में कई दशकों से खालिस्तान को लेकर कई सारे हमले हुए है जिसमे उन लोगो की मांग है की कुछ पंजाब तथा पकिस्तान के पंजाब का कुछ हिस्सा लेकर वे अपना खालिस्तान नाम से एक अलग देश बनाये। अगर हम पिछले 2 दशकों की बात करे तो कई सारे हमले हुए है 2007 में लुधियाना के सिंगार सिनेमा हाल में एक बम ब्लास्ट हुआ था जिसमे 6 लोगो की मौत तथ 32 लोग बुरी तरह से घ्याल हुए थे जिसको लेकर अभी तक कुछ भी नहीं पता चला की हमला किसने करवाया।

यह भी पढ़े: Pushpa vs KGF Chapter 1: अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा ने KGF को पीछे छोड़ा।

वंही 2015 में पाकिस्तान से आये कुछ आतंकवादी गुरदास पुर पुलिस चौकी पर हमला कर दिया जिसको पूरी दुनिया ने कवर किया और बाद में गृह मंत्रालय ने बताया ये हमला लस्कर ए तैयबा ने करवाया था। भारत सरकार को इसके सामने कोई कठोर कदम उठाना चाहिए ताकि भविष्य में ऐसा हमला न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.