MI IPL 2022 Retention list: मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा समेत 3 खिलाड़ियों को किया रेटेन, जाने कौन से खिलाड़ी हुए रेटेन ।

IPL 2022 Retention: आईपीएल 2022 के लिए सभी टीमों ने अपने अपने खिलाड़ियों को रिटेन कर दिया है और जिसमें आप लोगों को बता दें कि मुंबई इंडियंस ने भी अपने खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है।

अब तक के आईपीएल में सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा का जिन्होंने अपनी मुंबई इंडियंस को 5 बार चैंपियन बनाया है तथा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को किया है और उसके बाद सूर्य कुमार यादव को रिटेन किया है और सबसे खतरनाक ऑलराउंडर कैरन पोलार्ड को भी रिटेन किया है मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने यह चार खिलाड़ियों को रिटेन किया है जिसमें उन्होंने कई दिग्गज खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया है जिसमें उन्होंने सबसे खास खिलाड़ियों को रिटेन किया है मुंबई इंडियंस की तरफ से अब तक कैरन पोलार्ड और सूर्य कुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन किया है।

MI का रिटेंशन करने में कुल कितना हुआ खर्चा

MI IPL 2022 Retention list: मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने इन खिलाड़ियों को रिटेन करने में कुल कितने खर्चे किए हैं तो उसमें सबसे पहले नाम आता है रोहित शर्मा का जिन्होंने 16 करोड़ में रिटेन किया गया है।

यह भी पढ़े:  IND vs NZ 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने की शानदार वापसी।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का उनको 12 करोड़ में रिटेन किया गया है उसके बाद नाम आता है सूर्य कुमार यादव का जिनको 8 करोड़ में रिटेन किया गया है उसके बाद कारण पोलार्ड को भी 6 करोड़ में रिटेन किया गया है मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने 90 करोड़ में से लगभग 42 करोड़ रूपए इन चार खिलाड़ियों पर खर्च कर दिए हैं मुंबई इंडियंस ने अपने बेहतरीन 4 प्लेयर्स को रिटेन किया है।

मुंबई इंडियंस को 48 करोड़ में से खरीदने हैं 21 खिलाड़ी

मुंबई इंडियंस की टीम ने आइपीएल 2022 के लिए अपने चार खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है जिनमें उनकी टीम ने लगभग ₹42 करोड़ रुपए ही खर्च कर दिए हैं देखने लायक यह दिलचस्प होगा कि मुंबई इंडियंस अपनी पहली जैसी टीम बना पाएगी कि नहीं क्योंकि उन्होंने अपना आधा पैसा लगभग 4 खिलाड़ियों में ही खर्च कर दिया है और उन्हें अब अपने ₹48 करोड़ रुपए में से 21 खिलाड़ियों को खरीदना है।

MI IPL 2022 Retention list
MI IPL 2022 Retention list

MI IPL 2022 Retention list: जो कि मुंबई इंडियंस के सामने बहुत बड़ी चुनौती होगी क्योंकि उन्होंने कई दिग्गज खिलाड़ियों को अपनी टीम में नहीं रखा है मुंबई इंडियंस की नजर होगी कि इन रूपों से वह बेहतर टीम बना सके जिनके पास अब ₹48 करोड़ रुपए ही बचे हैं मुंबई इंडियंस खासकर युवाओं पर पैसा ज्यादा खर्च करती है क्योंकि वह शानदार प्रदर्शन करते हैं।

मुंबई इंडियंस की टीम ने यह बड़े खिलाड़ियों को छोड़ा

मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीम है जो कि उन्होंने 5 बार यह खिताब अपने नाम किया है मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने चार खिलाड़ियों को रिटेन कर लिया है जिनमें उन्होंने बड़े खिलाड़ियों को नहीं शामिल किया है जिसमें पहला नाम आता है कैंटन डिकॉक और उसके बाद इशान किशन का नाम शामिल है हार्दिक पांड्या का नाम शामिल है कुणाल पांड्या का नाम शामिल है।

यह भी पढ़े: IPL 2022 Retention: आ गई आईपीएल 2022 की रिटेंशन लिस्ट, जाने किन-किन खिंलाड़ियो को किया गया रिटेन।

कैंट बोर्ड का नाम शामिल है राहुल शहर का नाम शामिल तथा एडम मिलने को नहीं शामिल किया मुंबई इंडियंस की टीम ने यह बड़े खिलाड़ियों को रिलीज करने में नाकाम रही लेकिन उनकी नजर होगी कि जब इन खिलाड़ियों पर बोली लगे तो वह उन पर अच्छी बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल कर ले लेकिन मुंबई इंडियंस के पास आप कुल ₹48 करोड़ रुपए ही बचे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.