MI Performance in IPL2021 : मुंबई इंडियंस को मिली लगातार तीसरी हार, जानिए हार के पांच बड़े कारण।

MI Performance in IPL2021 : मुंबई इंडियंस को लगातार तीसरी हार कौन सी टीम से मिली है कोविड-19 के कारण आईपीएल को पोस्टपोंड कर दिया गया था. फिर उसकी 19 सितंबर को यूएई में चेन्नई सुपर किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस का मुकाबला देखने को मिला इस मुकाबले में चेन्नई ने मुंबई इंडियंस को 20 रनों से मात दी थी। वहीं अब बात करें मुंबई इंडियंस को दूसरी हार की तो यह मुकाबला 23 सितंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया था।

MI Performance in IPL2021
MI Performance in IPL2021

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई को 7 विकेट से मात दी थी वहीं अब बात करें मुंबई इंडियंस की तीसरी हार की तो यह मुकाबला 26 सितंबर को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया था इस मुकाबले में रॉयल चैलेंज बेंगलुरु ने मुंबई को 54 रनों से मात दी थी

MI Performance in IPL2021,मुंबई इंडियंस के पांच हार के बड़े कारण

1) पहला कारण है ईशान किशन मुंबई इंडियंस के ओपनर रोहित शर्मा और डिकॉक ने शानदार शुरुआत दिलाई पिछले दो मैचों में कुछ खास नहीं कर पाए। ईशान किशन से फैंस को बड़ी उम्मीदें थी। ईशान किशन एक बड़ी पारी खेलेंगे लेकिन वह फैंस को निराश करते हुए 9 रन बनाकर पैवेलियन वापस लौट गए।

2) कोई हार के दूसरे कारण की बात करें तो उसमें नंबर आता है सूर्य कुमार यादव का जिन्होंने पिछले दोनों मैच में फ्लॉप रहे और वह इस मैच में भी कुछ खास नहीं कर पाए और 8 रन बनाकर चलते बने।

यह भी पढ़े:CSK VS KKR Highlights: चेन्नई सुपर किंग ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 विकेट से दी मात।

3) वहीं तीसरे हार की बात करें तो उसमें नाम आता है हार्दिक पांड्या की जिन्होंने पिछले दो मैचों में मौका नहीं मिला था उन्हें इस मैच में मौका मिला तो वह भी फैंस को निराश करते हुए 3 रन बनाकर हर्षल पटेल के हैट्रिक का पहला शिकार बने तीसरे हार के कारण में हम केरन पोलार्ड को भी इसमें शामिल कर रहे हैं क्योंकि पोलार्ड ने भी पिछले दोनों मैच में फ्लॉप रहे थे और इसमें मैच में सात रन बनाकर हषर्ल पटेल के हैट्रिक के दूसरे शिकार बने।

 MI Highlights
MI Highlights

4) अब हम बात करते हैं हार के चौथा कारण तो नाम आता है कुणाल पांड्या जो कि हार्दिक पांड्या के बड़े भाई हैं। कुणाल पांड्या ना तो गेंदबाजी में कमाल कर पाई और बल्लेबाजी में उनको ऊपर क्रम में भेजा गया लेकिन वह 5 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए।

5) वहीं मुंबई इंडियंस के पांचवे हार के कारण की बात करें तो वह गेंदबाज है। उनमें नाम आता है एडम मिलने का जिन्होंने 4 ओवर में 48 रन लुटाए और 1 विकेट हासिल किए यह कहना गलत नहीं होगा कि मुंबई इंडियंस के 5वे हार के कारण एडम मिलने है।

क्या मुंबई इंडियंस इस साल क्वालीफ़ायर करेगी या नहीं।

MI Performance in IPL2021 : मुंबई इंडियंस ने अब तक 10 मुकाबले खेले हैं जिनमें उन्हें चार जीत हासिल हुई है और छह मुकाबलों में उनको हार का सामना करना पड़ा है अगर मुंबई इंडियंस को आईपीएल सीजन 14 में क्वालीफायर करना है तो उन्हें बाकी बचे चार मुकाबले जीतने होंगे और अपना रन रेट बेहतर करना होगा अगर मुंबई इंडियंस ऐसा नहीं कर पाती है।

यह भी पढ़े:Kevin Pietersen ने गर्मी को लेकर दिया बयान भड़के भारत और पाकिस्तान लोग, जताई नाराजगी ।

तो वह क्वालीफाई नहीं कर पाएगी आइए और आप लोगों को बता दें कि मुंबई इंडियंस को हार के बाद पॉइंट्स टेबल में वाह सातवें स्थान पर खिसक गई है मुंबई इंडियंस का अगला मुकाबला 28 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेला जाएगा मुंबई इंडियंस को जीत के लिए एक अच्छी टीम मैदान पर उतारने होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.