MI vs KKR highlights , IPL 2021 : कोलकाता राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया ।

MI vs KKR highlights , IPL 2021 : मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स (MI vs KKR highlights)के बीच हुए मुकाबले में कोलकाता नाइट  ने 7 विकेट से जीता मैच। मुंबई इंडियंस के लिए बहुत बड़ा मुकाबला था क्योंकि वह पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग के खिलाफ 20 रनों से हार गई थी। मुंबई इंडियंस को इस मैच को जीतने के लिए पूरा दम लगाना चाहिए था। लेकिन उनकी टीम ने कोशिश तो बहुत की लेकिन उनको हार का सामना करना पड़ा।

MI vs KKR highlights , IPL 2021 में मुंबई इंडियंस के हारने  के 5 बड़े कारण ।

आइए जानते हैं कि मुंबई इंडियंस टीम के पांच हार के कारण क्या रहे है। इसमें सबसे पहले सूर्यकुमार यादव और इशान किशन ने निराश किया इन दोनों बल्लेबाजों को पिछले मैच में भी फ्लॉप रहे थे। अब ऐसे में अच्छी शुरुआत के बाद सूर्य कुमार यादव को यह जिम्मेदारी उठानी चाहिए थी।

MI vs KKR highlights
MI vs KKR highlights

सूर्यकुमार यादव फिर फेल हो गए और उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे इशान किशन ने भी कुछ खास नहीं किया लेकिन उन्होंने एक छक्का लगाया तो मुंबई के फैंस ने उम्मीद जताई कि ईशान किशन बड़ी पारी खेलेंगे लेकिन उन्होंने फैंस को निराश किया और चलता बने मुंबई इंडियंस पहले 10 ओवर में एक अच्छी स्थिति में दिखाई दे रहा था।

यह भी पढ़े:iphone13 की सीरीज में आया दमदार फ़ोन iphone13 pro और iphone13 pro max , जानिये दोनों की क्या है फ़ीचर।

मुंबई इंडियंस के आखरी दस ओवर बने हार के कारण ।

MI vs KKR highlights :अगले 10 ओवर में और धरा साई हो गई टोटल 20 ओवर में 155 रन ही बना सकी यह कहना गलत नहीं होगा सूर्य कुमार यादव और इशान किशन मुंबई इंडियंस के हार के बड़े कारण हैं। दूसरे हार के कारण की बात करें तो रोहित शर्मा कि खराब का कप्तानी जब मुंबई इंडियंस के लगातार विकेट गिर रहे थे तो उन्होंने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन करने वाले सौरभ तिवारी की जगह कुणाल पांड्या को बैटिंग करने के लिए भेज दिया। मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजों को अच्छी जगह ना भेजने के कारण मुंबई यह मैच हार गई।

यह भी पढ़े:BCCI के एंटी करप्शन यूनिट (ACU) के रडार में दीपक हुड्डा, मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स vs किंग्स11 पंजाब के बीच मुकाबले में राजस्थान की रोमांचक जीत के कारण।

अब वही बात करते हैं कोलकाता नाइट राइडर्स ने 156 रनों का लक्ष्य पीछा करते हुए अपने 3 विकेट खोकर यह मैच 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली। उनकी तरफ से ओपनर बल्लेबाज शुभ्मन गिल और बंकटेश अय्यर ने केकेआर को धमाकेदार शुरुआत दिलाई और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे राहुल त्रिपाठी ने भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और कोलकाता नाइट राइडर्स को शानदार जीत दिलाने में योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.