Miss Universe 2021: हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स, 21 साल के बाद भारत ने जीता ये खिताब।

Miss Universe 2021: ना तो भारत में खूबसूरती कमी है और ना ही भारत में कलाकारों की जी हां आप लोगों को बता दें कि एक बार फिर से साबित की यह 21 साल की हरनाज़ कौर संधू ने भारत को 21 साल बाद वह खिताब दिलाया है जोकि कई सालों से सब लोगों को इंतजार था इस किताब को पाकर भारत के लोगों ने खूब जश्न मनाया है। मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब हरनाज़ कौर संधू ने जीता है और भारत का नाम एक बार फिर से रोशन किया है। साथ-साथ आप लोगों को बता दें कि पूरे देश में भारतीय झंडा को रोशन करने वाली हरनाज़ कौर संधू को पूरे भारत देश के लोगों ने दिल से बधाइयां देनी शुरू कर दी हैं भारत ने यह किताब 21 साल बाद फिर से जीत पाया है।

Miss Universe 2021 , हरनाज़ संधु ने 75 देशों को छोड़ा पीछे 

Miss Universe 2021: मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब हरनाज़ कौर संधू ने अपने नाम किया है। यह 75 देशों को पछाड़कर भारत का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर झंडा ऊंचा किया है यह पूरा कंपटीशन इजराइल में हो रहा था। इजराइल में चल रहे मिस यूनिवर्स 70 कंपटीशन चल रहा था जिसमें हरनाज़ कौर संधू ने यह खिताब जीतकर भारत का नाम रोशन किया है ।

Harnaaz Sandhu Won Title Miss Univarse
Harnaaz Sandhu Won Title Miss Univarse

हरनाज़ संधु की अभी महज 21 साल की उम्र है जिनमें उन्होंने भारत का नाम खूब रोशन किया है जिससे पूरे देश में इस समय हरनाज़ कौर संधू की खूब चर्चाएं हो रही हैं क्योंकि उन्होंने भारतीय का जिस तरह से नाम रोशन किया है वह काफी काबिले तारीफ है और वही हरना सिंधु ने कई दिग्गजों के नाम में अपना भी नाम शामिल कर चुकी हैं क्योंकि उन्होंने 2021 का मिस यूनिवर्स खिताब जीत चुकी हैं।

टॉप 3 में पराग्वे और दक्षिण अफ्रीका भी शामिल था

मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब भारत ने जीत लिया है और साथ-साथ आप लोगों को बता दें कि टॉप 3 में पराग्वे और दक्षिण अफ़्रीका भी शामिल है इन दोनों देशों को पछाड़कर हरनाज़ कौर संधू ने यह खिताब अपने नाम किया है टॉप 3 में जब हरनाज़ संधु से सवाल पूछे गए तो आप लोगों को बता दें कि वह सवाल क्या था आज के दबाव से निपटने के लिए महिलाओं को क्या सलाह देंगी तो आप इस पर Harnaaz का जवाब सुनिए।

यह भी पढ़े: Miss Universe 2021: भारत की हरनाज़ सिंधु ने जीता 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का खिताब।

जो आज के युग में सबसे ज्यादा अपने ऊपर विश्वास रखता है वह यूनिक है और अन्दर से उसे हार सुंदर बनाता है दूसरों के साथ अपनी तुलना करना बंद करें और दुनिया भर में हो रही अधिक महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान दें बाहर जाओ तुम अपने लिए बोलो क्योंकि तुम अपने लिए लीडर हो आप अपनी आवाज हैं इसीलिए मैं आज इस मुकाम पर खड़ी हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.