Next Captain of RCB: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के अगले कप्तान हो सकते हैं डेविड वॉर्नर।

Next Captain of RCB: आईपीएल सीजन 14 के बाद कप्तान विराट कोहली रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की कप्तानी छोड़ने वाले हैं। उसका एलान वह खुद ही कर चुके हैं तब से अनुमान लगाया जा रहा है कि रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की कप्तानी कौन करेगा।

इन सवाल से अगले साल पर्दा उठ जाएगा अगले साल आईपीएल का माइक ऑप्शन होने वाला है। जिसमें खिलाड़ियों की अदला बदली होगी और दो नई टीमें भी आएंगी जहां विराट कोहली रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की कप्तानी छोड़ने वाले हैं। वहीं दूसरी तरफ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने डेविड वॉर्नर को इस सीजन में कप्तानी से हटा दिया था अब उनकी टीम उनको अपने 11 सदस्य में भी मौका नहीं दे रही है जबकि अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु डेविड वॉर्नर के लिए दरवाजा खोल सकती है।

RCB New Captain
RCB

यह भी पढ़े:बिग बैश लीग 2021, बिग बैश लीग में दिखेगा भारतीय महिला क्रिकेटरों का जलवा।

आईपीएल सीजन 15 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से देखेंगे डेविड वॉर्नर

Next Captain of RCB: माना जा रहा है अगले साल होने वाले ऑक्शन में डेविड वॉर्नर को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु खरीद सकता है जिसके बाद उनको रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का कप्तान बनाया जाए रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के पास अभी कोई ऐसा प्लेयर नहीं है जो कप्तान बन सके जोकि ऑक्शन में टीम सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ी और दो विदेशी खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है जबकि इसके अलावा एक विदेशी और तीन भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है ऐसे में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम ए बी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल को रिटेन कर सकती है जबकि भारतीय खिलाड़ियों में विराट कोहली और युजवेंद्र चहल या फिर मोहम्मद सिराज को फिर मौका दे सकती है।

Next Captain of RCB
Next Captain of RCB

अगर ऐसा होता है तो रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के पास कोई कप्तान फेस नहीं होगा ऐसे में डेविड वॉर्नर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए कप्तान के तौर पर बेस्ट ऑप्शन है डेविड वॉर्नर ने अपनी कप्तानी में 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को खिताब जीता था डेविड वॉर्नर ने अब तक सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 68 मैचों में कप्तानी की है, जिनमें 35 मुकाबले जीते हैं, और 30 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है, जबकि दो मुकाबले टायर है और एक बेनतीजा रहा यह आंकड़े साफ करते हैं कि रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के पास डेविड वॉर्नर के अलावा कोई ऑप्शन नहीं है।

डेविड वॉर्नर के कप्तानी पर बोले संजय मांजरेकर

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि डेविड वॉर्नर ने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम की तरफ से कप्तानी कर चुके हैं और उनकी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम खिताब भी जीत चुकी है इस साल आईपीएल में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा तो उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया इसके बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उनको प्लेइंग इलेवन में भी नहीं रखा गया।

यह भी पढ़े:RCB VS MI Highlights: हर्षल पटेल की शानदार हैट्रिक , रॉयल चैलेंज बेंगलुरु ने 54 रनों से जीता मैच ।

वही हम लोग डेविड वॉर्नर का आई पी एल कैरियर देखें तो तो डेविड वॉर्नर ने अब तक आईपीएल में 150 मुकाबले खेले हैं 42 की औसत से 5449 रन बनाए जिनमें उन्होंने अब तक 4 शतक लगाए हैं और 50 अर्धशतक भी लगा चुके हैं,।
आईपीएल इस समय रोमांच चरम पर है इस समय विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु तीसरे नंबर पर बनी हुई है अगले साल जब विराट कोहली रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के लिए बतौर खिलाड़ी होंगे तो यह देखना दिलचस्प होगा कि रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु का कप्तान कौन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.