PAK vs WI 2nd T20 Series 2021: पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 9 रन से हराया।

PAK vs WI 2nd T20 Series 2021: वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने वेस्टइंडीज को 9 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त हासिल कर ली है।

वही बात करें तो पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 172 रन और विकेट पर बनाई लेकिन इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने 163 रनों पर ही आल आउट हो गई और पाकिस्तान की टीम ने यह मुकाबला 9 रनों से जीत लिया है पाकिस्तान की तरफ से मैन आफ द मैच रहे शादाब खान को मिला जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया है पाकिस्तान की टीम ने 2021 में T20 में 19वां मुकाबला जीत चुकी है जो कि वह एक रिकॉर्ड बना चुकी है पाकिस्तान की टीम ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

पाकिस्तान की शानदार बल्लेबाजी

PAK vs WI 2nd T20 Series 2021: पाकिस्तान की टीम के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो कि उनके शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और 20 ओवर में 172 रन और विकेट पर बनाये। पाकिस्तान की तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज रहे ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान उन्होंने शानदार 38 रनों की पारी खेली, अहमद ने उन्होंने शानदार 32 रनों की पारी खेली उसके बाद नाम आता है हैदर अली का उन्होंने भी 31 रनों की शानदार पारी खेली वहीं कप्तान बाबर आजम 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए । फखर ज़मान 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और वही शादाब खान ने नाबाद 28 रनों की पारी खेली शादाब ने अपनी इस पारी के दौरान 1 चौके और 3 छक्के भी लगाए और अपनी टीम का स्कोर 172 रन तक ले जाने में अपना अहम योगदान दिया है।

PAK vs WI 2nd T20 Series 2021 वेस्टइंडीज की खराब गेंदबाजी

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने अपनी शुरुआत शानदार की लेकिन वह गेंदबाजी में नियंत्रण नहीं रख पाई जिससे पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने 172 रनों का स्कोर बनाया (PAK vs WI 2nd T20 Series 2021) वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे ओडियन स्मिथ उन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और 3 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट हासिल किया।

 

वही अकेला हुसैन का उन्होंने भी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और 4 ओवर में 16 रन देकर एक विकेट हासिल किया तथा रोमारियो शेफर्ड ने भी 3 ओवर में 29 रन देकर एक विकेट हासिल किया और बाकी वेस्टइंडीज के कोई गेंदबाज शानदार प्रदर्शन नहीं कर पाए इसकी वजह से पाकिस्तान की टीम ने विशाल स्कोर बनाया है और वेस्टइंडीज को 9 रनों से हरा दिया और सीरीज पर कब्जा कर लिया है।

वेस्टइंडीज की खराब बल्लेबाजी

पाकिस्तान की तरफ से 173 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज(PAK vs WI 2nd T20 Series 2021) की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही क्योंकि उनके ओपनर बल्लेबाज शाई होप 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और वहीं दूसरी तरफ कर रहे बल्लेबाजी ब्रैंडन किंग ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 67 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के भी लगाए लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके और बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान नेकलेस पूरन 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और वही उसके बाद रोमारियो शेफर्ड ने भी 55 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत दिला नहीं पाए और वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 163 रनों पर ही आल आउट हो गई और यह मुकाबला 9 रनों से हार गई इस हार के बाद वेस्टइंडीज की टीम सीरीज में भी हार का सामना करना पड़ा और वह 20 से पीछे हो गई है।

शाहीन अफरीदी की शानदार गेंदबाजी

पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 172 रन बनाए और वेस्टइंडीज के सामने 173 रनों का लक्ष्य रखा लेकिन वेस्टइंडीज की टीम यह लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई और इस मुकाबले में 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा पाकिस्तान की तरफ से सबसे शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया शाहीन अफरीदी ने उन्होंने 4 ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट हासिल किया।

यह भी पढ़े: Miss Universe 2021: भारत की हरनाज़ सिंधु ने जीता 21 साल बाद मिस यूनिवर्स का खिताब।

मोहम्मद नवाज ने भी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और 4 ओवर में 36 रन देकर दो विकेट हासिल किया, मोहम्मद जूनियर ने भी शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और 4 ओवर में 39 रन देकर दो विकेट हासिल किया वही हरीश ने 4 ओवर में 40 रन लुटाए और 2 विकेट हासिल कर पाए पाकिस्तान की टीम ने यह मुकाबला 9 रनों से जीत लिया है और सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.