Petrol-Diesel Price: देश में डीजल और पेट्रोल के दाम एक बार फिर आउट आफ कंट्रोल ।

Petrol-Diesel Price– देश में डीजल और पेट्रोल के दाम एक बार फिर आउट आफ कंट्रोल होते दिख रहे हैं। आज फिर जनता को महंगाई का झटका लगा है, पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर से आज बढ़ोतरी की गई है। पिछले 8 दिनों में 7 बार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ चुके हैं, लगातार बढ़ती कीमतों की वजह से राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 100 रूपये के पार हो गए हैं। दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम 80 पैसे और डीजल के दाम 70 पैसे बढ़ाए गए हैं, आपको बता दें सरकारी सीएनजी कंपनियों में आज देश के चारों महानगरों समेत सभी प्रमुख शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए हैं। दिल्ली में पेट्रोल 80 पैसे प्रति लीटर महंगा होकर 100 के पास चला गया है। जबकि यूपी के नोएडा और लखनऊ जैसे प्रमुख शहरों में पेट्रोल का रेट शतक मार चुका है, मुंबई में सबसे ज्यादा 85 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है।

Petrol-Diesel Price

 

जाने कौन से राज्य में क्या है डीजल पेट्रोल के दाम (Petrol-Diesel Price)

बता दे तेल कंपनियों ने 22 मार्च से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ाने शुरू किए हैं, तब  से लेकर अब तक यानी 8 दिनों में 1 लीटर पेट्रोल का दाम चार रुपए 80 पैसे प्रति लीटर बढ़ चुका है। 22 मार्च और 23 मार्च को लगातार दो दिन तेल की कीमत में 80-80 पैसे बढ़ाए गए थे, वही 24 मार्च को कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया था। तेल की कीमत बढ़ाए जाने का सिल-सिला लगातार जारी है। जिसके चलते देश-भर में तेल महंगा हो गया है, दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम 80 पैसे की बढ़त के बाद 100 रूपये 21 पैसे प्रति लीटर हो गए है। Read also- UP विधानसभा में CM Yogi और अखिलेश की चुनावी तकरार के बाद पहली बार मुलाकात, जाने कैसा रहा रिएक्शन ।

डीजल के दाम 70 पैसे की बढ़त के बाद 91 रुपए 45 पैसे प्रति लीटर हो गए है, वहीं मुंबई में पेट्रोल का दाम 85 पैसे बढ़ाए गए है। जबकि डीजल के दाम 75 पैसे बढ़ाए गए हैं, इसके साथ ही यहां पेट्रोल 115 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया है। मुंबई(Mumbai) में आज पेट्रोल 115 रुपए 4 पैसे प्रति लीटर हो गया है, वहीं डीजल रूपये 25 पैसे प्रति लीटर पहुंच गया है। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 105 रूपये 94 पैसे और डीजल की कीमत 96 रुपए हो गए हैं, इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 109 रुपए 68 पैसे हो गई है। और डीजल की कीमत 94 रुपए 62 पैसे हो गई है।

Petrol-Diesel Price Today- बता दे रोजाना सुबह 6:00 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह 6:00 बजे से ही नए रेट लागू हो जाते हैं, पेट्रोल और डीजल की दाम में टैक्स जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग 2 गुना हो जाता है। अगर आपको अपने शहर में पेट्रोल और डीजल के कीमतों की जानकारी लेनी है, तो यह काम काफी आसानी से आप कर सकते हैं, इसके लिए आपको घर से भी बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप सिर्फ एक एसएमएस(SMS) के जरिए अपने शहर में पेट्रोल और डीजल (Petrol-Diesel Price)के दाम जान सकते हैं, आपको बता दें आप एक s.m.s. के जरिए खुद अपने शहर में पेट्रोल और डीजल के कीमतों की जानकारी ले सकते हैं। इसके लिए कस्टमर्स अपने मोबाइल से शहर का कोड डालकर 9224992249 नंबर पर मैसेज भेजेंगे शहर का कोड आपको आयल की अधिकारी वेबसाइट पर मिल जाएगा मैसेज भेजने के बाद आपको पेट्रोल डीजल के ताजा भाव बताया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.