PM Modi Twitter Account Hack: PM मोदी का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, Bitcoin को लेकर किया गया ट्वीट।

PM Modi Twitter Account Hack: PM मोदी का ट्विटर हैंडल @narendramodi आज रात कुछ समय के लिए हैक कर लिया गया था तथा हैक करने के बाद उसपर बिटकॉइन को लेकर किया गया ट्वीट तथा ट्वीट के माध्यम से यह बताने की कोशिश की गयी की बिटकॉइन को इंडिया में लीगलाइज़्‌ कर दिया गया है और आप PM केयर फण्ड में बिटकॉइन के द्वारा पैसा डाल सकते है एवं भारत सरकार ने पांच सौ बिटकॉइन को खरीदा है भारत की जनता में बांटने के लिए ऐसी ट्वीट हैकर के द्वारा दी गयी लेकिन बाद में PMO ने ट्वीट करके साफ़ कर दिया और बताया कुछ समय के PM मोदी पर्सनेल ट्वीटर @narendramodi को हैक कर लिया गया था परन्तु अब पुनः सिक्योर कर लिया गया है तथा कोई चिंता करने की बात नहीं है।

हालांकि आपको बता दे की भारत महत्वपूर्ण ट्वीटर एकाउंट के सिक्योरिटी को लेकर एक पूरी टीम काम करती है जिसका नाम कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (CERT-IN) काम करती है ।

क्यों हुआ हैक PM मोदी का ट्वीटर हैंडल ?

अगर दुनिया के वर्ल्ड लीडर के फैन following  की बात की जाए तो डोनाल्ड ट्रम्प के बाद सबसे ज्यादा PM नरेंद्र मोदी को सबसे फॉलो करने वाले लोग है। ऐसे में कुछ न्यूज़ के द्वारा हैक होने का कारण बताया जा रहा है की इंडिया में क्रिप्टो करेंसी ban होने वाला है जिसको लेकर PM मोदी(PM Modi Twitter Account Hack) ने पिछले कुछ महीनो में कई सारे स्टेटमेंट्स किये है लेकिन भारत सरकार ने क्रिप्टो को लेकर अभी तक कोई लीगल कानून पास नहीं किया इस बीच PM मोदी के एकाउंट ऐसा ट्वीट हो जाने से सबको चौका देने वाला ट्वीट था क्यूंकि भारत क्रिप्टो करेंसी के लिया एक बहुत ही बड़ा मार्केट है।

PM Modi Twitter Account Hack
PM Modi Twitter Account Hack

PM Modi Twitter Account Hack ,किसने किया था हैक ?

PM Modi Twitter Account Hack: सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा की PM मोदी का ट्वीटर हैंडल USA के टीनेजर के द्वारा किया गया है जो की अभी तक कन्फर्म नहीं हुआ है क्यूंकि बताया जा रहा की इस टीनेजर ने पिछले कुछ सालो से कई अमेरिकी बिज़नेस मैन , लीडर के ट्वीटर अकाउंट हैक किया है। कई बार Elon Musk का तथा डोनाल्ड ट्रम्प कई बार हैक किया जा चुका है तथा उन सब के अकाउंट से ऐसे ही बिटकॉइन से रिलेटेड ट्वीट किया गया है था।

यह भी पढ़े: Winter Olympic 2022 : अमेरिका, यूनाइटेड किंगडम और ऑस्ट्रेलिया समेत दुनिया के कई देशो ने बीजिंग ओलिंपिक को किया बायकॉट।

Leave a Reply

Your email address will not be published.