पंजाब के सीएम Bhagwant Mann Singh नें डोर टू डोर राशन डिलीवरी को लेकर किया बड़ा एलान।

पंजाब के सीएम भगवंत मान(Bhagwant Mann Singh) ने सोमवार को एक बार फिर से बड़ा ऐलान कर दिया भगवंत मान ने दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में भी डोर टू डोर राशन की डिलीवरी(Punjab Doorstep Delivery of Ration) करने का ऐलान किया है मतलब आपके दरवाजे तक राशन को भेजा जाएगा आपसे फोन करके समय लिया जाएगा और आपका राशन आपके घर के दरवाजे तक पहुंच जाएगा। इस सुविधा को विकल्प के तौर पर रखा गया है, मतलब आप चाहे तो खुद भी दुकान से राशन लेकर आ सकते हैं। इस तरह की सुविधा दिल्ली में है, उसे पंजाब में भी शुरू करने की घोषणा की गई है।

Punjab CM Mr. Bhagwant Mann Singh
Punjab CM Mr. Bhagwant Mann Singh

पहले जानिए Bhagwant Mann Singh नें डोर टू डोर राशन डिलीवरी को लेकर क्या कहा?

भगवंत मान(Bhagwant Mann) ने घोषणा की है कि आजादी के 75 साल बाद भी हमारे लोग कतार में खड़े हैं। बुजुर्ग माताओं को राशन के लिए काफी दिक्कत होती है, उन्हें घंटों लाइन में खड़ा रहना पड़ता है। इसको देखते हुए पंजाब सरकार ने डोर टू डोर राशन की डिलीवरी करने का फैसला लिया है, दरअसल भगवंत मान सिंह ने पंजाब की सत्ता संभालते ही कई एलान किये है।

उन्होंने भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए व्हाट्सएप नंबर 9501200200 जारी किया है। वही कैबिनेट की पहली बैठक में 25 हजार नौकरियां देने की घोषणा की है, भगवंत मान सरकार ने फैसला लिया है कि पंजाब में 35 हजार संविदा कर्मियों को नियमित किया जाएगा। खास बात यह है कि भगवंत मान सिंह सरकार ने यहां फैसला लिया है कि अब से विधायकों को एक बार ही पेंशन दी जाएगी। अब पंजाब सरकार ने डोर टू डोर राशन डिलीवरी करने का फैसला भी ले लिया है।

यह भी पढ़े: DI vs MI IPL 2022: सीजन-15 का पहला डबल हैडर, दिल्ली कैपिटल्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच होगी आज कांटे टी टक्कर।

Leave a Reply

Your email address will not be published.