Punjab Election 2022:- भगवंत मान होंगे आम आदमी पार्टी के CM उम्मीदवार, अरविन्द केजरीवाल ने किया एलान।

Punjab Election 2022:- आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब में चुनाव 2022 होने से पहले अपने मुख्यमंत्री उम्मीदवार का एलान कर दिया है। पंजाब में CM के पद को लेकर आम आदमी पार्टी ने मोबाइल के जरिये लोगो से राय मांगी थी जिसपर लगभग 3 दिन में 2159437 लोगो ने अपनी -२ राय( कलिंग , SMS) दी और उसमे सबसे भावी उम्मीदवार के रूप में भगवंत मान निकल के आये जिनको लगभग 15 लाख लगो ने पसंद किया वही पंजाब के प्रसिद्ध राजनीतिक नेता नवजोत सिंह सिद्धू को लगभग ३.५ प्रतिशत वोट मिले।

भगवंत मान एक राजनीतिज्ञ के साथ-2 अभिनेता भी रहा चुके

भगवंत मान की जन्म 17 अक्टूबर 1973 संगरुर जिले पंजाब में हुआ तथा इन्होने कुछ दिन तक एक्टिंग भी की है और इन्होने कई फिल्म व गाने किये है। भगवंत ने “मैं माँ पंजाब दी” (Mai Maa Punjab Dee) फिल्म नेशनल अवार्ड विजेता में अभिनय किया है और इन्होने 2011 में पंजाब पीपल पार्टी में शामिल हो गए और वही से इन्होने अपने राजनैतिक जीवन की शुऊआत की और लेहरा निर्वाचन क्षेत्र में असफल चुनाव लड़ा एवं सं 2014 में इन्होने आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हो गए और पहली बार संगरूर से 211,721 वोटो से विजय प्राप्त किया तथा 2014 से लोक सभा में संगरुर चुनाव क्षेत्र से सांसद भी है।

अरविन्द केजरीवाल नहीं थे CM की दौड़ में- Punjab Election 2022

पंजाब में मुख्यमंत्री पद को लेकर लोगो के द्वारी दी वोटिंग में कुछ लोगो ने दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल को पंजाब के CM के लिए वोटिंग की किया था परन्तु बाद में केजरीवाल ने CM पद का एलान करते हुए बताया की मै पंजाब के मुख्यमंत्री की दौड़ से बिलकुल बाहर हूँ। वही केरजरीवाल ने यह साफ़ कर दिया है की उन्होंने पंजाब के  CM के पद लेकर कोई घोषणा नहीं करी है ये सब पंजाब की जनता के आधार पर निर्णय लिया गया है । Read also:- PKL 2021-22: पुनेरी पलटन पर भारी पड़े सुरेंद्र गिल, पुनेरी पलटन को करना पड़ा हार का सामना।

Leave a Reply

Your email address will not be published.