Punjab New CM : पंजाब के 1st दलित मुख्यमंत्री बने -चरणजीत सिंह चन्नी, सुखजिंदर रंधावा और ब्रह्म मोहिंद्रा होंगे डिप्टी CM।

Punjab New CM: कौन होगा पंजाब का अगला मुख्यमंत्री सवाल का जवाब मिल चुका है पंजाब(Punjab) के चरणजीत सिंह चन्नी को अगला मुख्यमंत्री बनाया गया है। इस बात की घोषणा ट्विटर पर हरीश रावत ने कर दी है ट्वीट में उनके द्वारा लिखा गया कि चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का नया मुख्यमंत्री का पद  सौंपा गया है। आपको बता दें कि आज दिन भर देश भर की मिडिया इसी मुद्दे में उलझी रही कि कौन होगा पंजाब का अगला मुख्यमंत्री।

Punjab New CM
Punjab New CM

पंजाब के नए CM पद को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का बयान ।

आपको बता दें कि बीते दिन कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था वे नाराज़ चल रहे थे उनका कहना था कि नवजोत सिंह सिद्धू उन के काम को लेकर टिप्पणी करते हैं कांग्रेस कि आलाकमान उन पर आरक्षण क्यों नहीं लेती है यह तल्खी  2017 से देखी जा रही है। अब जिस तरह से जगजाहिर हुई कैप्टन अमरिंदर सिंह नाराजगी दिखाते हुए अपने पद से इस्तीफा दे चुके है। उसके बाद से तमाम नाम CM की रेस में आगे चल रहे थे उनमें सबसे पहला नाम सुनील जाखड़ का था।

यह भी पढ़े:

UP News: CM योगी ने कहा सरकारी व निर्दोष लोगो की संपत्ति पर अवैध कब्ज़ा का एक ही उपाय है -बुलडोजर। 

Punjab के नए  CM बनाने के लिए कौन कौन से नाम शामिल थे ।

अब से कुछ देर पहले यह खबर चल रही थी कि आमब्रिका सोनी को सीएम बनाया जाए हालांकि यह खबर आई कि आमब्रिका ने खुद सीएम बनने से इंकार कर दिया उनका यह कहना है कि पंजाब का मुख्यमंत्री एक सिक समुदाय से हो फिर नाम सामने आया सुखजिंदर रंधावा का यह समझ लीजिए कि तमाम न्यूज़ चैनल इस बात को फेक कर दिया था लगभग लगभग माना जा रहा था कि सुखजिंदर रंधावा ही पंजाब के अगले मुख्यमंत्री होंगे इस बीच रंधावा से बयान भी आया था कि वह कैप्टन अमरिंदर उनके पिता समान हैं उनके सिर के ताज हैं अब इन सब के बीच में से बड़ी खबर निकल कर आ रही है इस बात की पुष्टि हो चुकी है।

यह भी पढ़े: UP News: CM योगी ने कहा सरकारी व निर्दोष लोगो की संपत्ति पर अवैध कब्ज़ा का एक ही उपाय है -बुलडोजर। 

हरीश रावत ने अपने ट्विटर हैंडल से  Punjab के नए CM की पुष्टि करी ।

पंजाब के अगले मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी होंगे हरीश रावत ने इस बात की पुष्टि कर दी है पंजाब में दो डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे जिनका पहला नाम अरुणा चौधरी है जो दलित समुदाय से आती है और दूसरा है भारत भूषण आशिका जो हिंदू कोटे से आते हैं इनके भी नाम पर मोहर एक तरह से लगती आ रही है पंजाब न की बल्कि CM पद को लेकर रविवार को उलझी नजर आ रही थी बल्कि हिंदू vs सीख को लेकर उलझी नजर आई फ्री ऐलान कर दिया गया कि चरणजीत चन्नी को ही अगले मुख्यमंत्री होंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published.