Quinton De Kock Retirement:दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, क्विंटन डिकॉक ने टेस्ट क्रिकेट को कहा अलविदा।

Quinton De Kock Retirement: दक्षिण अफ्रीका टीम को पहले हार का झटका लगा और उसके बाद उनके 29 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने अचानक से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला ले लिया है मतलब कि यह साफ है कि अगले दो टेस्ट में भारत के खिलाफ वह नहीं खेलेंगे।

भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को सेंचुरियन में क्या हरा दिया उसके चलते उनके इस स्टार बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला ले लिया आप लोगों को बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने अचानक से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है इनके यह यह फैसला देखकर सभी लोग हैरान रह गए।

क्विंटन डिकॉक ने कहा

यह ऐसा फैसला नहीं है जिस पर मैं बहुत आसानी से आ गया हूं मैंने यह सोचने  में बहुत समय लिया है कि मेरा भविष्य कैसा है और अब मेरे जीवन में क्या प्राथमिकता होनी चाहिए जब साशा और मैं इस दुनिया में अपने पहले बच्चे का स्वागत करने वाले तथा मेरा परिवार अब बड़ा हो रहा है।

यह भी पढ़े : Pro Kabaddi League 2021:वीवो प्रो कबड्डी सीजन 8 में बेंगलुरु बुल्स ने हरियाणा स्टीलर्स को हराया।

मेरा परिवार मेरे लिए सब कुछ है और मैं अपने जीवन के इस नए और रोमांचक अध्याय के दौरान उनके साथ रहने के लिए समय और स्थान चाहता हूं मुझे टेस्ट क्रिकेट पसंद है और मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करना पसंद है। मैं इस अवसर पर उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जो शुरू से ही मेरी टेस्ट क्रिकेट के हिस्सा रहे हैं तथा डिकॉक का टेस्ट क्रिकेट कैरियर ज्यादा बड़ा नहीं रहा है।

क्विंटन डिकॉक के इस फैसले से (Quinton De Kock Retirement) सभी हैरान

Quinton De Kock Retirement: क्विंटन डिकॉक का अचानक से टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा ने सबको हैरान कर दिया है वही आप लोगों को बता दें कि अब वह भारत से होने वाले अगले दो टेस्ट मुकाबले में खेलते नजर नहीं आएंगे तथा दक्षिण अफ्रीका टीम की तरफ से वह एक सीनियर खिलाड़ी थे लेकिन उन्होंने अचानक से ही टेस्ट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी और बताया जा रहा की  क्विंटन डिकॉक कि वाइफ प्रेग्नेंट है और वह आप पिता बनने वाले हैं। क्विंटन डिकॉक (Quinton De Kock Retirement)वनडे और टी-20 अभी खेलते रहेंगे लेकिन डिकॉक के इस फैसले से सब लोग हैरान हैं और काफी देश में चर्चाएं हो रही हैं।

Quinton De Kock Retirement
Quinton De Kock Retirement

क्विंटन डिकॉक का शानदार टेस्ट कैरियर

क्विंटन डिकॉक ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास(Quinton De Kock Retirement) लेने की घोषणा कर दी और अब वह टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलेंगे चलिए उनके टेस्ट कैरियर पर नजर डालें तो उन्होंने अब तक 54 टेस्ट मुकाबले खेले हैं जिनमें उन्होंने 38 की औसत से 3300 रन बनाए हैं जिनमें उन्होंने अब तक छह शतक और 22 अर्धशतक लगा चुके हैं और उन्हें हाईएस्ट पारी देखी जाए तो उन्होंने अब तक 141 रनों सर्वाधिक पारी खेली है वही आप लोगों को बता दें कि क्विंटन डिकॉक के इस सन्यास से पुरानी यादें ताजा हो गई है क्योंकि 2014 में महेंद्र सिंह धोनी ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट क्रिकेट से अचानक से संन्यास लिया था और वही काम अब क्विंटन डिकॉक ने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.