250 से ज्यादा विकेट झटकर, Ravichandran Ashwin ने रचा बहुत बड़ा इतिहास।

आगामी विश्व कप के लिए भारत के खिलाड़ियों को आजमाया जा रहा है। चयनकर्ता की नजर इस आईपीएल पर है जिसमें खासकर Ravichandran Ashwin का भी नाम है शनिवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से गेंदबाजी कर रहे रविंद्र चंद्र अश्विन ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज डेविड मिलर को स्टंप आउट करते ही उन्होंने टी20 में ढाई सौ विकेट पूरे कर लिए हैं।

ये कारनामा करने वाले बने भारत के तीसरे खिलाडी

वह ऐसा मुकाम हासिल करने वाले भारत के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं दिलचस्प ये बात है कि यह तीनों खिलाड़ी स्पिनर हैं रविंद्र चंद्र अश्विन से पहले यह कारनामा अमित मिश्रा ने किया और पीयूष चावला ने भी यह मुकाम हासिल कर चुके हैं।

अमित मिश्रा ने 236 t20 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 262 विकेट हासिल किए हैं वही पीयूष चावला की बात करें तो पीयूष चावला ने 249 टी20 मुकाबले खेले हैं जिनमें उन्होंने 262 विकेट हासिल किए हैं वहीं रविंद्र चंद्र अश्विन की बात करें तो उन्होंने 254 टी-20 मुकाबले में 25 की औसत से 250 विकेट हासिल कर चुके हैं।

यह भी पढ़े:RCB VS MI Highlights: हर्षल पटेल की शानदार हैट्रिक , रॉयल चैलेंज बेंगलुरु ने 54 रनों से जीता मैच ।

Ravichandran Ashwin 4 साल बाद टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी

उन्होंने इसी दौरान 4 बार पारी में 5 विकेट हासिल कर चुके हैं रविंद्र चंद्र अश्विन को आगामी में टी-20 विश्व कप के लिए टीम में चुना गया है रविंद्र चंद्र अश्विन की 4 साल बाद टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हो रही है।

Ravichandran Ashwin
Ravichandran Ashwin

आप लोगों को बता दें इसीलिए हर इंसान की नजर रविंद्र चंद्र अश्विन पर टिकी हुई है रविंद्र चंद्र अश्विन ने अब तक 46 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं जिनमें उन्होंने अब तक 52 विकेट ले चुके हैं गौरतलब है कि t20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ड्वेन ब्रावो के नाम है।

यह भी पढ़े:CSK VS KKR Highlights: चेन्नई सुपर किंग ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से दी मात।

आईपीएल के चेन्नई सुपर किंग की तरफ से खेलने वाले ड्वेन ब्रावो ने सबसे ज्यादा सबसे ज्यादा t20 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने हर देशों में टी-20 मुकाबले खेल रहे हैं उन्होंने अब तक 502 टी20 मुकाबले खेले हैं जिनमें उन्होंने 546 विकेट हासिल कर चुके हैं ड्वेन ब्रावो ने 500 का आंकड़ा छूने वाले पहले गेंदबाज हैं उनके अलावा यह कोई अभी तक नहीं कर पाया है अब हम बात करें Ravichandran Ashwin की तो फैंस को उनसे उम्मीद होगी कि विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करें और भारत को विश्व कप में जीत दिलाने में अपना पूरा सहयोग दें

Leave a Reply

Your email address will not be published.