Retention list IPL 2022: रविंद्र जडेजा से कम में ख़रीदा गया कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को, जाने क्या है कारण।

Retention list IPL 2022: आईपीएल की सभी टीमों ने 2022 के लिए अपनी रिटेन लिस्ट आईपीएल फ्रेंचाइजी और बीसीसीआई को सौंप दी है जिनमें उन्होंने अपने अपने खिलाड़ियों को रिटेन किया है जिसमें बड़ा सवाल ये रहा कि कई टीमों ने अपने बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ियों को रिटेन नहीं किया है और युवाओं पर ज्यादा भरोसा किया है।

तो वहीं कई टीमों ने ऐसा भी किया जिन्होंने दिग्गज खिलाड़ियों को अपनी टीम में रिटेन किया है और इस बार भी आईपीएल में खूब धूम मचाने का प्लान बना लिया है वहीं चेन्नई सुपर किंग की बात की जाए तो उन्होंने इस समय की ट्रेन में धूम मचा रहे मोइन अली, रविंद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी और ऋतुराज गायकवाड को रिटेन किया है जिसका आईपीएल में अभी तक शानदार सफर रहा तथा इस बार की चैंपियन भी रही ।

दिग्गज खिलाड़ियों को मिला कम पैसा

आईपीएल 2022 के लिए सभी टीमों ने अपने फ्रेंचाइजी को अपनी रिटेन लिस्ट सौंप दी है लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह रहा है कि कई खिलाड़ियों को तो भारी-भरकम पैसे मिले हैं लेकिन कई खिलाड़ियों को पैसे में खूब कटौती हुई है जिसमें सबसे पहला नाम आता है कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जिनका पैसा रविंद्र जडेजा से 4 करोड रूपए कम दिया गया है।

यह भी पढ़े: IPL 2022 Retention: आ गई आईपीएल 2022 की रिटेंशन लिस्ट, जाने किन-किन खिंलाड़ियो को किया गया रिटेन।

Retention list IPL 2022: आप लोगों को बता दें कि चेन्नई सुपर किंग की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी टीम को चार बार चैंपियन बनाया तथा यह सबसे बड़ा हैरान कर देने वाला फैसला रहा कि उन्हें रविंद्र जडेजा से कम पैसे दिए जा रहे हैं हालांकि चेन्नई सुपर किंग की टीम को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में इस बार भी ट्रॉफी उठाने का मौका मिला था।

किन खिलाड़ियों को कितने कितने पैसे मिले

चेन्नई सुपर किंग के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बात करे तो उनकी टीम ने उन्हें इस साल ₹12 करोड़ रुपए दिए हैं जो कि उन्हें पिछले साल ₹15 करोड़ रुपए दिए गए थे। उसके बाद नाम आता है मोईन अली का जिनको 1 करोड़ रुपए का फायदा हुआ है और उन्हें 8 करोड रुपए में रिटेन किया गया है उसके बाद बात करते हैं।

Retention list IPL 2022
Retention list IPL 2022

चेन्नई सुपर किंग के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड का जिन्होंने लंबी छलांग मारी और उन्होंने पिछले साल 40 लाख में बिके थे लेकिन उनको इस बार चेन्नई सुपर किंग ने 6 करोड़ रुपए देकर रिटेन किया वही रविंद्र जडेजा को चेन्नई सुपर किंग की टीम ने 16 करोड रुपए में रिटेन किया है जो कि सबसे बड़ा सवाल रहा है क्यूंकि उन्हें महेंद्र सिंह धोनी से चार करोड़ ज्यादा में ख़रीदे गए।

Retention list IPL 2022 ,इन खिलाड़ियों ने भी मारी बाजी

दिल्ली कैपिटल्स की टीम के ऋषभ पंत को इस बार ₹16 करोड़ रुपए देकर रिटेन किया है उनको पिछले साल ₹15 करोड़ रुपए मिले थे और उसके बाद अक्षर पटेल को इस बार 9 करोड रुपए दिए गए हैं उन्हें पिछली बार उनकी टीम ने 5 करोड रुपए में ख़रीदा गया था तथा पृथ्वी शॉ को 7 करोड रुपए में रिटेन किया गया वही उन्हें पिछले साल डेढ़ करोड़ रुपए में रिटेन किया था उसके बाद एनरिक नाॅर्टजे 6 करोड़ रुपए देकर रिटेन किया गया वही पिछले साल उनकी टीम ने उन्हें ₹90 में खरीदा था इस बार आईपीएल में युवाओं खिलाड़ियों ने शानदार बाजी मारी है।

यह भी पढ़े: MI IPL 2022 Retention list: मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा समेत 3 खिलाड़ियों को किया रेटेन, जाने कौन से खिलाड़ी हुए रेटेन ।

इन टीमों के खिलाड़ियों ने मारी बाजी

मुंबई इंडियंस की टीम ने रोहित शर्मा को 16 करोड़ों रुपए देकर कप्तान के रूप में रिटेन किया जिनको पिछली साल उनकी टीम ने 15 करोड़ रुपए में ख़रीदा था । जसप्रीत बुमराह को ₹12 करोड़ रुपए में रिटेन किया गया है पिछले सीजन में उन्हें 7 करोड़ रुपए ख़रीदा गया था। सूर्यकुमार यादव को 8 करोड़ में रिटेन किया जिनको पिछली साल 3 करोड रुपए मिले थे।

वही कीरोन पोलार्ड को 6 करोड़ रुपए में रिटेन किया है जिन्हें पिछले साल 5 करोड़ रुपए मिले थे उसके बाद बात करते हैं हम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली की जिनको उनकी टीम ने उन्हें 15 करोड़ रुपए देकर रिटेन किया वही पिछले सीजन उन्हें 17 करोड़ रुपए मिले थे। मैक्सवेल को 11 करोड़ रुपए में रिटेन किया है वही पिछले साल उन्हें 14 करोड़ में ख़रीदा गया था तथा मोहम्मद सिराज को 7 करोड रुपए में रिटेन किया गया है ।

राजस्थान और हैदराबाद के खिलाड़ियों को मिला खूब पैसा

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने संजू सैमसन को अब ₹14 करोड़ रुपए में कप्तान के रूप में रिटेन किया जिन्हें पिछले साल 8 करोड़ पर दिए गए थे तथा जॉस बटलर को ₹10 करोड़ रुपए में रिटेन किया गया है जिन्हें पिछले साल 4 करोड रुपए मिले थे वही यशस्वी जयसवाल को इस साल 4 करोड रूपए रुपए मिले हैं जिन्हें पिछले साल 2 करोड़ रुपए मिले थे।

यह भी पढ़े: IPL 2022 Retention List: राजस्थान रॉयल्स की टीम ने कप्तान के तौर पर संजू सैमसंग समेत दो खिलाड़ियों को किया रिटेन।

Retention list IPL 2022: वही अब बात कर ले हम सनराइजर्स हैदराबाद की तो उन्होंने अपने कप्तान केन विलियमसन को 14 करोड़ रुपए में रिटेन किया है पिछले सीजन उन्हें 3 करोड़ों रुपए मिले थे और उसके बाद अब्दुल समद को 4 करोड मे रिटेन किया है उन्हें पिछले साल 20 लाख रुपए मिले थे और उसके बाद बात कर लेते हैं उमरान मलिक की जिन्हें अब 4 करोड रूपए रुपए में उनकी टीम ने रिटेन किया है जिन्हें पिछले साल 20 लाख रुपए मिले थे आप लोगों को बता दें आईपीएल 2022 के लिए सभी टीमों ने इस बार युवाओं पर खूब भरोसा जताया और उन पर खूब पैसे लगाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.