Russia Ukraine War: व्लादिमीर पुतिन ने रूसी परमाणु मिसाइल को हाई अलर्ट पर रखने के दिए आदेश।

Russia Ukraine War:– रूस और यूक्रेन के बीच हो रहे युद्ध के चलते रूस ने अपने परमाणु फोर्सेज को हाई अलर्ट के आदेश दे दिया है। वही रूस के कहने पर बेलारूस ने गैर परमाणु का स्थति त्याग दिया है और बेलारूस के द्वारा कहा गया की यदि रूस चाहे तो वह हमारे देश में परमाणु मिसाइल भी तैनात कर सकता है।

Russia Ukraine War

Russia Ukraine War- भारतीय विद्यार्थियों के साथ-2 चीन के क्षेत्रों की हुई पिटाई।

भारतीय विद्यार्थियों को डंडो से पीटा गया यूक्रेन के सुरक्षा कर्मियों के द्वारा। पोलैंड और यूक्रेन के बॉर्डर पर भारतीय क्षेत्रों को लोकल सुरक्षा कर्मियों के द्वारा पीटा गया है जिसका कारण कई स्टूंडेंट्स के अनुसार- भारत यूक्रेन और रूस के युद्ध को लेकर संयुक्त राष्ट्र (United Nation) में निष्पक्ष (Neutral) रहा जिसको लेकर यूक्रेन के स्थानीय सुरक्षा कर्मियों ने भारत पढ़ने गए विद्यार्थियों को खूब पीटा है। वही आप बता दे की यूक्रेन की स्थानीय सुरक्षा कर्मी भारत और चीन के विद्यार्थियों को टारगेट कर डंडो से पीट रहे है जिसका मुख्य कारण इस दोनों देशो ने संयुक्त राष्ट्र में यूक्रेन के पक्ष में वोट न देना इसको देखते हुए हुए चीन की सरकार ने अपने नागरिको को ये कहा की एक बार के अभी वही कही सुरक्षित स्थान देखकर आप लोग रुक जाए तथा युद्ध समाप्त (Russia Ukraine War)हो जाने के बाद वापस लाया जाएगा वही भारतीय सरकार ने ऑपरेशन गंगा अभियान चलाया है जिसके जरिये भारतीय क्षात्रो को यूक्रेन से निकलने की कोशिस की जा रही है। Pro Kabaddi League 2022 Final: PKL सीजन 8 में दबंग दिल्ली ने पटना पाइरेट्स को हराकर बना पहली बार चैंपियन।
ऑपरेशन गंगा- इस अभियान में यूक्रेन से भारतीय नागरिक पहले पोलैंड, हंगरी व रोमानिया देश में आते है वंहा से भारत की एयर लाइन्स एयर इंडिया की मदद से भारत पहुंचाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.