SA vs SL T20 World Cup 2021: दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया।

SA vs SL T20 World Cup 2021: दक्षिण अफ्रीका की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और इस मुकाबले में श्रीलंका को 4 विकेट से हारा कर इस टूर्नामेंट में अपनी शानदार जीत दर्ज की है श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 142 रन पर ऑल आउट हो गई और दक्षिण अफ्रीका के सामने 143 रनों का लक्ष्य रखा।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम शुरुआत बेहद खराब रही लेकिन कप्तान वबुमा ने शानदार पारी खेली और अपनी टीम की जीत दिलाने में अपना पूरा सहयोग दिया। डेविड मिलर ने शानदार छोटी पारी खेली लेकिन उन्होंने आखिरी ओवर में दो छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई।

श्रीलंका की खराब बल्लेबाजी

साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो कि उनके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने श्रीलंका की टीम को 142 रनों पर आल आउट कर दिया श्रीलंका की तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज रहे पथुम निसानका ने शानदार बल्लेबाजी की उन्होंने 72 रनों की शानदार पारी खेली उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 6 चौके और 3 छक्के लगाए।

SA vs SL T20 World Cup 2021
SA vs SL T20 World Cup 2021

आप लोगों को बता दें कि श्रीलंका के और कोई बल्लेबाज बेहतरीन प्रदर्शन करने में नाकाम रहे और श्रीलंका की टीम इस मुकाबले में 142 रनों पर ही ऑल आउट हो गई आप लोगों को बता दें कि श्रीलंका की टीम के आठ बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके श्रीलंका की तरफ से दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज चरित असलंका उन्होंने 22 रनों की पारी खेली और श्रीलंका का स्कोर 142 रनों तक ले जाने में छोटा सा योगदान दिया।

दक्षिण अफ्रीका की शानदार गेंदबाजी

SA vs SL T20 World Cup 2021: दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो कि उनकी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और श्रीलंका की टीम को 142 रनों पर ही आउट कर दिया श्रीलंका की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे तबरेज शम्सी उन्होंने 4 ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट हासिल किया।

यह भी पढ़े: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने t20 वर्ल्ड कप को लेकर दिया बयान । 

ड्वेन प्रिटोरियस उन्होंने 3 ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट हासिल किया उसके बाद नाम आता है एनरिक नाॅर्टजे ने शानदार गेंदबाजी की उन्होंने 4 ओवर में 27 रन देकर दो विकेट हासिल किया उसके बाद नाम आता है एडन मार्क्रम का उन्होंने 2 ओवर में 8 रन दिए लेकिन कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए आप लोगों को बता दें कि कगिसो रबाडा थोड़ा महंगे साबित हुए उन्होंने 4 ओवर में 32 रन लुटाए लेकिन कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए।

दक्षिण अफ्रीका की खराब बल्लेबाजी

SA vs SL T20 World Cup 2021: श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 143 रनों का लक्ष्य रखा लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम कि शुरुआत बेहद खराब रही उनके ओपन बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और रीज़ा हेंड्रिक्स कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए वही आप लोगों को बता दें कि कांटन डी कॉक सिर्फ 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए वहीं दूसरी तरफ कर रहे बल्लेबाजी रीज़ा हेंड्रिक्स ने भी 11 रनों की पारी खेली और पवेलियन लौट गए।

SA vs SL T20 World Cup 2021
SA vs SL T20 World Cup 2021

रस्सी वैन डेर डूसन कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान तेंबा बावुमा 46 रनों की पारी खेली आप लोगों को बता दे मिलर ने शानदार पारी खेली और अपनी टीम को जीत आई मिलर ने आखिरी ओवर में दो छक्के लगाकर अपनी टीम को 4 विकेट से जीत दिलाई।

SA vs SL T20 World Cup 2021, श्रीलंका ने गेंदबाजी में दिखाया दम

लंका की टीम ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 143 रनों का लक्ष्य रखा और इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम इस मुकाबले को हारती नजर आ रही थी लेकिन डेविड मिलर आखिरी ओवर में 2 छक्के लगाकर दक्षिण अफ्रीका की तरफ मैच को मोड़ दिया और इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की टीम 4 विकेट से जीत लिया।

यह भी पढ़े: ICC Men’s T20 World Cup 2021: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया।

आप लोगों को बता दें कि श्रीलंका की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे हंस रंगा ने शानदार गेंदबाजी की उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट हासिल किए उसके बाद नाम आता है जमीरा का उन्होंने 4 ओवर में 27 रन देकर दो विकेट हासिल किया बाकी श्रीलंका के गेंदबाज शानदार प्रदर्शन करने में नाकाम रहे और इस मुकाबले में 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा आप लोगों को बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की टीम के ऊपर श्रीलंका के गेंदबाज हावी रहे लेकिन वह नियंत्रण नहीं बना पाए और इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.