T20 वर्ल्ड कप के पहले दिन ही स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को 6 रनों से मात देकर सबको चौकाया।

टी20 विश्व कप 2021 की शुरुआत हो गई है कल खेले गए ग्रुप B के दूसरा मुकाबला स्कॉटलैंड और बांग्लादेश के बीच खेला गया इस मुकाबले में स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को 6 रनों से हराया ।

इस मुकाबले की बात करें तो बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो कि स्कॉटलैंड ने 20 ओवर में 140 रन 9 विकेट पर बनाई और बांग्लादेश के सामने 141 रनों का लक्ष्य रखा स्कॉटलैंड के क्रिस ग्रीव्स ने सर्वाधिक 45 रनों की पारी खेली आप लोगों को बता दें कि बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनकी टीम ने शानदार गेंदबाजी की लेकिन स्कॉटलैंड ने भी 20 ओवर में 140 रन बना लिए

मेहंदी हसन की शानदार गेंदबाजी

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया बांग्लादेश ने जोकिंग के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और स्कॉटलैंड को 20 ओवर में 140 रनों पर ही रोक दिया बांग्लादेश की तरफ से मेहंदी हसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 19 रन दिए और 3 विकेट हासिल किया। उसके बाद नाम आता है साकिब उल हसन का जिन्होंने 4 ओवर में 17 रन देकर दो विकेट हासिल किया। उसके बाद नाम आता है मुस्तफिजुर रहमान का जिन्होंने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 32 रन देकर दो विकेट हासिल किए उसके बाद तस्कीन अहमद ने 3 ओवर में 28 रन देकर एक विकेट हासिल किया और उसके बाद सरफुद्दीन ने 4 ओवर में 30 रन दिए और 1 विकेट हासिल किए।

Scotland won 6 runs in t20 wc
Scotland won 6 runs in t20 wc

लक्ष्य का पीक्षा करने उतरी बांग्लादेश बेहद ख़राब शुरुआत 

टास हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 140 रन बनाए और बांग्लादेश के सामने 141 रन का लक्ष्य रखा लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही है उनके ओपनर बल्लेबाज लिटन दास और सरकार कुछ खास नहीं कर पाए और पवेलियन लौट गए वहीं दास ने 5 रनों की पारी खेली तो सरकार ने 5 रन बनाए उसके बाद बल्लेबाजी करने हैं ऑलराउंडर शाकिब अल हसन 20 रनों की पारी खेली उसके बाद रहीम ने भी 38 रनों की पारी खेली महमुदुल्लाह ने भी 23 रनों की पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे

स्कॉटलैंड ने शानदार गेंदबाजी की

टी20 विश्व कप के अपना पहला मुकाबला खेल रही स्कॉटलैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और अपने पहले मुकाबले में बांग्लादेश को 6 रनों से हरा दिया स्कॉटलैंड की तरफ से सबसे शानदार गेंदबाज रहे ब्रेडली ने 4 ओवर में 24 रन दिए और 3 विकेट हासिल किया। उसके बाद नाम आता है क्रिस उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और 3 ओवर में 19 रन देकर दो विकेट हासिल किया।

यह भी पढ़े:T20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले दुबई में भारत का धमाका।

स्कॉटलैंड की शानदार गेंदबाजी की और बांग्लादेश को 6 रनों से हराकर अपना पहला मुकाबला जीत लिया है। वहीं बांग्लादेश के लिए मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। वह पहला मुकाबला अपना हार गई है वही मैंने ऑफ द मैच स्कॉटलैंड के ऑलराउंडर क्रिस ग्रीव्स उसको मिला जिन्होंने शानदार ऑलराउंडर खेल दिखाया और अपनी टीम को जीत दिलाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.