T20 के बाद,अब विराट कोहली ने IPL की कप्तानी छोड़ने निर्णय लिया। कौन बन सकता है RCB का नया कप्तान ?

विराट कोहली  ने 19 सितंबर को जहां आईपीएल का दूसरे चरण का आगाज हुआ वहीं  Kohli ने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है  कोहली ने एक वीडियो मैसेज के जरिए रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है एक वीडियो मैसेज द्वारा लोगों को हैरान कर दिया है हाल ही में कप्तान  कोहली ने भारतीय टीम की t20 कप्तानी छोड़ने का भी ऐलान किया था।

 कोहली ने क्यों कप्तानी छोड़ने का फैसला किया ?

अब उन्होंने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की भी कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है उन्होंने यह कहा है कि इस सीजन के बाद वह रॉयल चैलेंज बेंगलुरु की कप्तानी नहीं करेंगे आरसीबी ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया जिसमें कप्तान विराट कोहली कह रहे हैं कि आईपीएल में यह मेरी कप्तानी का आखरी सीजन होगा मैं आखिरी आईपीएल बीन सीजन तक बेंगलुरु के लिए खेलना जारी रखूंगा। मुझ पर भरोसा करने के लिए आरसीबी फैंस धन्यवाद करता हूं ।

कप्तान विराट कोहली
कप्तान विराट कोहली

यह भी पढ़े:

गरीबो के मसीहा सोनू सूद के घर और दफ्तर समेत 6 जगहों पर Income Tax डिपार्टमेंट का छापा।

विराट कोहली ने अब तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए 132 मुकाबलों में कप्तानी की है जिनमें उन्हें 60 मुकाबलों में जीत मिली है वही उन्हें 65 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी की जीत प्रतिशत 48 फ़ीसदी रहा पहली बार उन्होंने 2011 में बेंगलुरु की कप्तानी नेतृत्व किया था। कप्तान विराट कोहली ने अभी तक आरसीबी को एक भी खिताब नहीं जीता पाए हैं कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु ने 2016 में फाइनल में प्रवेश किया था कप्तान कप्तान विराट कोहली के इस फैसले से सब लोग बहुत ही हैरान है

कौन बन सकता रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(RCB) का नया कप्तान ?

कप्तान विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का फैसला क्यों लिया है और अब यह अहम सवाल है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की कप्तानी कौन करेगा  कोहली की कप्तानी छोड़ने के बाद , रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु(RCB) किस को कप्तान बना सकता है।

जिनमें सबसे पहला नाम आता है साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स का बेंगलुरु के लिए एबी डिविलियर्स एक कप्तान के रूप में बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं। एबी डिविलियर्स आरसीबी टीम के लिए कई सालों से खेल रहे हैं और कप्तान विराट कोहली के साथ उनका तालमेल भी बहुत अच्छा है। वही आप लोगों को बता दें कि एबी डिविलियर्स 2011 से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेल रहे हैं।

यह भी पढ़े:

विराट कोहली ने आईपीएल में रचा एक नया इतिहास,एक टीम के लिए 200 मैच खेलने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.