T20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले दुबई में भारत का धमाका।

T20 वर्ल्ड कप में महज कुछ ही दिन बचे हैं और भारतीय टीम T20 वर्ल्ड कप के लिए भी तैयार है t20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से होगा क्या आप लोगों को पता है कि भारतीय टीम इस T20 वर्ल्ड कप में एक नए अंदाज में उतरने वाली है बीसीसीआई ने भारतीय टीम के लिए एक नई जर्सी लांच की है। यह जर्सी नीले रंग की है इसको पहन कर भारतीय खिलाड़ी बहुत ही शानदार लग रहे हैं। बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम की नई जर्सी के साथ फोटो शेयर किया इस फोटो में रोहित शर्मा, कप्तान विराट कोहली, लोकेश राहुल, जसप्रीत बुमराह, और रविंद्र जडेजा को नई जर्सी में मैं दिखाई दे रहे हैं इस जर्सी के स्पॉन्सर बुजुस है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा

भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी लांच होते ही दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा भी टीम इंडिया की जर्सी में रंगी नजर आई बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा भारतीय क्रिकेट टीम ने भारत में ही नहीं बल्कि पूरे दुनिया भर में प्रशंसक मौजूद हैं। उनके उत्साह और ऊर्जा का जश्न मनाने के लिए पोशाक पर इसे दिखाने से बेहतर और कोई तरीका नहीं हो सकता। इसमें कोई शक नहीं है कि इससे टीम को टी-20 चैंपियन बनने की राह में जरूर समर्थन मिलेगा आप लोगों को बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम ने 1992 वर्ल्ड कप में बैटल वाली जर्सी पहननी शुरू की थी वहीं टीम इंडिया ने नई जर्सी रिप्लेस किया है।

t20 world cup
t20 world cup

t20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से

आप लोगों को बता दें कि t20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान से 24 अक्टूबर को दुबई क्रिकेट इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा वहीं अब तक भारतीय टीम ने पाकिस्तान से अब तक कुल 8 मुकाबले खेले हैं जिसमें भारतीय टीम ने 7 मुकाबले जीते हैं और पाकिस्तान एक बार जीत दर्ज कर पाई थी वह भी 2012 में बेंगलुरु जीत दर्ज की थी भारतीय टीम ने अब तक की ट्वेंटी-20 कप में पाकिस्तान से पांच मुकाबले खेली है भारतीय टीम ने जिस में पाकिस्तान को उन्होंने पांचों बार हराया है भारतीय टीम इस बार भी t20 वर्ल्ड कप मुकाबले में पाकिस्तान को हराकर अपनी शानदार शुरुआत करना चाहेगी।

यह भी पढ़े:t20 वर्ल्ड कप में भारत की 15 सदस्यीय टीम में हुआ एक बहुत बड़ा बदलाव।

Leave a Reply

Your email address will not be published.