T20 WC 2021 AFG vs NAM: अफगानिस्तान की टीम ने नामीबिया को 62 रनों से हराया।

T20 WC 2021 AFG vs NAM: अफगानिस्तान की टीम ने नामीबिया को 62 रनों से हराया वही सुन करने की बात की जाए तो अफगानिस्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया अफगानिस्तान की टीम की गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन का खेल दिखाया और इस मुकाबले में जीत हासिल की अफगानिस्तान की टीम टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की है।

अफगानिस्तान अपने ग्रुप में अब दूसरा स्थान हासिल कर लिया है वही बात करें इस मुकाबले में तो नामीबिया की टीम इस मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई और इसकी वजह से उनको हार का सामना करना पड़ा ना उनके गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और ना ही उनके बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया इसकी वजह से हार का सामना करना पड़ा।

अफगानिस्तान की शानदार बल्लेबाजी

अफ़ग़ानिस्तान की ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला जो कि उनके बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 160 रन पांच विकेट पर बनाई और वही बात करें अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को तो उनके ओपनर बल्लेबाज हजरतउल्ला जजाई ने शानदार बल्लेबाजी की और उन्होंने 33 रनों की बेहतरीन पारी खेली।

T20 WC 2021 AFG vs NAM
T20 WC 2021 AFG vs NAM

ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद का उन्होंने भी 43 रनों की शानदार पारी खेली इन दोनों अपना ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़ी और अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी असगर अफगानी ने भी शानदार 31 रनों की पारी खेली उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान खुद मोहम्मद नबी ने भी शानदार पारी खेली उन्होंने नाबाद 17 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली उन्होंने इस पारी के दौरान पांच चौके और एक छक्का लगाया।

नामीबिया के खराब गेंदबाजी

T20 WC 2021 AFG vs NAM: अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो कि उनके बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और 160 रन बना लिया‌ और वही बात किया जाए नामीबिया के गेंदबाजों की तो उनके गेंदबाजों ने कुछ खास प्रदर्शन उनकी टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहेजान निकोल लॉफ्टी-ईटन उन्होंने 4 ओवर में 22 रन देकर दो विकेट हासिल किये। 

यह भी पढ़े: IND vs PAK T20 World Cup 2021 ,Highlights: भारत के पहले मैच में ही शर्मनाक हार , पाक ने 10 विकेट से हराया।

रूबेन ट्रम्पेलमैन उन्होंने भी 4 ओवर में 34 रन देकर दो विकेट हासिल किए और उसके बाद नाम आता है जेजे स्मिथ ने 3 ओवर में 22 रन दिए और एक विकेट हासिल किया और उसके बाद कोई गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करने में नाकाम रहे इसकी वजह से अफगानिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 160 रन बना लिए और नामीबिया के सामने 161 रनों का लक्ष्य रखा।

नामीबिया की खराब बल्लेबाजी

अफगानिस्तान की टीम ने नामीबिया के सामने 161 रनों का लक्ष्य रखा लक्ष्य का पीछा करने उतरी नामीबिया की टीम ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई और उनकी टीम निर्धारित 20 ओवर में 98 रन पर 9 विकेट ही बना सकी और यह मुकाबला 62 रनों से हार का सामना करना पड़ा उनकी तरफ से सबसे सफल बल्लेबाज रहे डेविड विसे ने सिर्फ 26 रन बनाए बाकी और कोई बल्लेबाज हो ने कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाया और उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा।

T20 WC 2021 AFG vs NAM
T20 WC 2021 AFG vs NAM

उनकी टीम के छह बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके और पवेलियन लौट गए नामीबिया कि कोई खिलाड़ी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया और इस मुकाबले हार का सामना करना पड़ा इस मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और इस मुकाबले को 62 रन से जीत लिया।

T20 WC 2021 AFG vs NAM ,अफगानिस्तान की शानदार गेंदबाजी

अफगानिस्तान में टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो कि उनके बल्लेबाज ने शानदार प्रदर्शन किया और निर्धारित 20 ओवर में 161 विकेट पर बनाए और नामीबिया के सामने 162 रनों का लक्ष्य रखा लेकिन आप लोगों को बता दें कि अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और इस मुकाबले में 62 रनों से जीत लिया।

यह भी पढ़े: SA vs SL T20 World Cup 2021: दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को 4 विकेट से हराया।

अफगानिस्तान की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे हामिद हसन ने शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने 3 ओवर में 9 रन देकर तीन विकेट हासिल किए उसके बाद नाम आता है नवीन-उल-हक़ी उन्होंने 4 ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट हासिल किया उसके बाद नाम आता है नबी उन्होंने 4 ओवर में 19 रन देकर दो विकेट हासिल किए अफगानिस्तान की टीम के सभी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और इस मुकाबले में 62 रनों से जीत गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.