T20 World Cup 2021: ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराया।

T20 World Cup 2021: T20 वर्ल्ड कप 2021 की असली जंग शुरू हो गई है ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराकर शानदार शुरुआत की है.

आप लोगों को बता दें आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया कि उनके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका की टीम को 118 रन नौ विकेट पर ही रोक दिया आप लोगों को बता दें कि दक्षिण अफ़्रीका की तरफ से 119 रनों का लक्ष्य पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 19 ओवर 4 गेंदों में यह लक्ष्य हासिल कर लिया ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया और एक शानदार जीत दर्ज की है।

दक्षिण अफ्रीका की खराब बल्लेबाजी

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने का न्योता पाया और उनकी टीम से शुरुआत बेहद खराब रही उनके ओपनर बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और कप्तान टेम्बा बावुमा 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और वहीं दूसरी तरफ बल्लेबाजी कर रहे हैं कंटन डिकॉक 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए उसके बल्लेबाजी करने उतरे डूसन कुछ खास नहीं कर पाए और 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

यह भी पढ़े: Brett Lee’s prediction: T20 वर्ल्ड कप 2021 को लेकर ऑस्ट्रेलिआ के पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली ने की भविष्यवाणी।

उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे एडम मार्क्रम ने 40 रन बनाए हेनरिक क्लासेनी ने भी 13 रनों की पारी खेली उसके बाद डेविड मिलर भी कुछ खास नहीं कर पाए और 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अपने 40 रन पर चार विकेट गंवा कर संघर्ष कर रही थी कैगिसो रबाडा ने भी 19 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम को 118 रनों तक ले जाने में अपना योगदान दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने शानदार गेंदबाजी की

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो कि कप्तान के इस फैसले को उनके गेंदबाजों ने यह फैसला सही साबित करते हुए शानदार गेंदबाजी की आस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे जोश हेजलवुड जिन्होंने 4 ओवर में 19 रन देकर दो विकेट हासिल किए उसके बाद नाम आता है एडम जंपा का जिन्होंने 4 ओवर में 21 रन देकर दो विकेट हासिल किया।

Aus vs SA ,T20 World Cup 2021
Aus vs SA ,T20 World Cup 2021

मिचेल स्टार्क ने 4 ओवर में 32 रन दिए और 2 विकेट हासिल किया ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने भी शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 17 रन देकर एक विकेट हासिल किया और ग्लेन मैक्सवेल ने भी 4 ओवर में 24 रन देकर एक विकेट हासिल किया इन गेंदबाजों की बदौलत आस्ट्रेलिया की टीम ने साउथ अफ्रीका की टीम को 118 रनों पर ही रोक दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने की शानदार बल्लेबाजी

T20 World Cup 2021:  दक्षिण अफ्रीका की टीम के तरफ से 119 रनों का लक्ष्य पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही उनके कप्तान एरोन फिंच 0 रन बनाकर पवेलियन लौट गए वही खराब फॉर्म से जूझ रहे डेविड वॉर्नर भी कुछ खास नहीं कर पाए और 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी मिशन मार्स ने भी 11 रनों की पारी खेली और पवेलियन लौट गए।

T20 World Cup 2021
T20 World Cup 2021

ऑस्ट्रेलिया की टीम 38 रनों पर अपने अंतिम विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी तब बल्लेबाजी करने उतरे स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी टीम को शुरुआती झटकों से उभारा और एक अच्छी स्थिति में ले गए स्टीव स्मिथ ने 35 रनों की शानदार पारी खेली और वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने भी 18 रनों की शानदार पारी खेली उसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे मैथ्यू वेड ने नाबाद 15 रन बनाए और माइकल स्टोइनिस ने भी नाबाद 24 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई।

T20 World Cup 2021 ,दक्षिण अफ्रीका की गेंदबाजी खास नहीं रही

T20 World Cup 2021: दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 118 रन ही बना सकी और उसके जवाब में उनके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करने से नाकाम रहे और उनकी टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज रहे एनरिक नाॅर्टजे ने चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट हासिल किए उसके बाद नाम आता है तब रेज शम्सी का जिन्होंने 4 ओवर में 22 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

यह भी पढ़े: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले t20 वर्ल्ड कप पर भड़के Asaduddin Owaisi

महाराजा ने भी शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 23 रन देकर एक विकेट हासिल किया और कगिसो रबाडा ने 4 ओवर में 28 रन दिए और 1 विकेट हासिल कर पाए दक्षिण अफ्रीका की टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई और इस मुकाबले में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा वही मैंने अभी मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.